scriptWinter is leaving, the weather has changed | धूप की आड़ में विदा हो रही सर्दी | Patrika News

धूप की आड़ में विदा हो रही सर्दी

  • 30 डिग्री पर पहुंचा गार्डन सिटी का तापमान

बैंगलोर

Published: January 17, 2022 05:32:14 pm

बेंगलूरु. शहर में इन दिनों तेज धूप निकल रही है और सर्दियों का मौसम विदाई की ओर है। रातों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। रात के घंटे पिछले कुछ दिनों में काफी गर्म रहे हैं। मौसम विभाग ( India Meteorological Department (IMD) के अधिकारियों के अनुसार रातों में मौसम का मिजाज बदलने से यह तय है कि अब सर्दी गिने-चुने दिनों की मेहमान है। अगले सप्ताह तापमान में मामूली गिरावट के बावजूद मौसम ही बना रहेगा।
sun1.jpg
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों के अनुसार रातों में सर्दी कम हो रही है। शहर में इस बार ठंड के मौसम की देर से शुरुआत ने ठंडी के मौसम को भी छोटा कर दिया है।
आईएमडी मौसम विज्ञानी सदानंद अडिगा (Sadanand adiga) कहते हैं कि तमिलनाडु (tamilnadu) में ऊपरी हवा के चक्रवाती परिसंचरण और उत्तरी कर्नाटक से ओडिशा की ओर चलने वाली एक ट्रफ रेखा के कारण बादल छाए हुए हैं। इसलिए रात के तापमान में कोई गिरावट नहीं हो रही है और गर्म स्थिति बनी हुई है।
अधिकारी ने कहा कि आसमान में बादल छाए रहने पर तीन या चार दिनों में हल्की गिरावट देखी जा सकती है, हालांकि तापमान में भारी गिरावट की संभावना नहीं है। वास्तव में यह सर्दियों के अंत का प्रमाण है और मौसम धीरे-धीरे गर्मियों की ओर बढ़ रहा है। दिसंबर में 13 और 14 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान पहुंचने के बाद शहर में पारा बढक़र 30 डिग्री हो चुका है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान २९.२ डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान १८ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.