scriptबेंगलूरु में टीकाकरण की यह रफ्तार हो तब दिसम्बर तक पूरा होगा टीकाकरण | with this speed vaccination in Bangalore will complete in december | Patrika News

बेंगलूरु में टीकाकरण की यह रफ्तार हो तब दिसम्बर तक पूरा होगा टीकाकरण

locationबैंगलोरPublished: Jun 14, 2021 06:08:05 pm

गार्डन सिटी में 34 प्रतिशत लोग ले चुके हैं पहली खुराक

vaccination_08.jpg

Vaccination campaign in MP

बेंगलूरु. बेंगलूरु में यदि 18 साल से अधिक उम्र वालों को दिसम्बर के अंत तक टीकाकरण करना है तो प्रतिदिन 92,000 लोगों को टीका लगवाना होगा। महामारी विज्ञानी डॉ. गिरधर बाबू के अनुसार यदि बच्चों का भी टीकाकरण होता है तो इसमें और भी समय लगेगा।
बता दें कि मार्च 28 से जून 13 तक बीबीएमपी ने प्रतिदिन औसत 85,384 लोगों को टीका लगाया।

जहां तक राज्य का सवाल है, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार राज्य में 1.69 करोड़ लोगों को टीके की पहली खुराक और 30.9 लाख लोगों को दूसरी खुराक मिली है। इस तरह से अभी तक 23.8 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक व 4.36 लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।
एक तिहाई जनसंख्या को मिली पहली खुराक

वहीं बेंगलूरु में एक तिहाई आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग, बीबीएमपी और कोविन के अनुसार शहर में 38,34,843 लोगों को रविवार तक वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। शहर में 18 साल से अधिक उम्र के 1.1 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगना है इस तरह से लगभग 34 प्रतिशत लोग टीके की पहली खुराक ले चुके हैं।
जून के अंत तक 50 प्रतिशत

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता के अनुसार टीकाकरण की वर्तमान रफ्तार से जून के अंत तक 18 साल से अधिक उम्र के 50 प्रतिशत तक लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा सकती है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लग जाए यह सुनिश्चित करने के लिए अभियान जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो