scriptचिक्कजाला पुलिस के खिलाफ मानव अधिकार आयोग में महिला की शिकायत | Woman's complaint against police in human rights commission | Patrika News

चिक्कजाला पुलिस के खिलाफ मानव अधिकार आयोग में महिला की शिकायत

locationबैंगलोरPublished: Jul 04, 2020 03:06:31 pm

नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए लेने का आरोप लगाया

police_1.jpg

Lock down: Challan of employees on duty, dispute occurred

बेंगलूरु. शहर के हुणिसे मारेनाहल्ली की एक महिला प्रतिभा (42) ने राज्य मानव अधिकार आयोग (SHRC) में चिक्कजाला पुलिस थाने के निरीक्षक समेत आठ कर्मचारियों के खिलाफ रिश्वत नहीं देने पर झूठा मामला दर्ज करने की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है।
प्रतिभा ने लिखित शिकायत में कहा कि गत सप्ताह दो सिपाही उसके घर आए और उन्होंने कहा कि उसके और उसकी मां के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, इसलिए वो दोनों शीघ्र पुलिस थाने जाएं। प्रतिभा ने अगले दिन थाने आने की बात कही तो दोनों पुलिस कर्मचारियों ने उसे हथकड़ी लगकर गिरफ्तार कर के ले जाने की धमकी दी।
प्रतिभा जब अगले दिन पुलिस थाने गई तो पुलिस निरीक्षक वहां नहीं था। उसे रात आठ बजेे तक बाहर ही बैठना पड़ा। काफी देर बाद पुलिस निरीक्षक आया और उसने कहा कि उसे पूरी जानकारी है। उसने दोनों पर लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए प्राप्त लेने का आरोप लगाया। जब प्रतिभा ने इसे गलत बताया तो पुलिस निरीक्षक ने उसे गंदी गालियां दी।
फिर पुलिस निरीक्षक ने कहा कि उसे और अन्य पुलिस कर्मचारियों को रिश्वत दी तो उसके खिलाफ किसी भी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं होगा। वरना उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर परप्पन अग्रहार केन्द्रीय जेल भेजने की धमकी दी। आयोग प्रतिभा की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आगे की कार्रवाई कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो