ढोल-थाल के संगीत पर महिलाओं ने किया नृत्य

ढोल-थाल के संगीत पर महिलाओं ने किया नृत्य

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 05 2018 05:27:44 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

रवाड़ की महिलाओं ने ढोल-थाली के साथ आकर्षक नृत्य के साथ ही लोकगीतों की मनमोहक प्रस्तुति

बेंगलूरु. माली समाज बेंगलूरु सिटी की ओर से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में मंगलवार को ओकलीपुरम स्थित माहेश्वरी सभा भवन में स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर मारवाड़ की महिलाओं ने ढोल-थाली के साथ आकर्षक नृत्य के साथ ही लोकगीतों की मनमोहक प्रस्तुति देते हुए युवा पीढ़ी को अपनी हजारों वर्ष पुरानी संस्कृति व परंपरा से रूबरू कराया।

प्रारंभ में समाज के गणमान्यजनों कमलेश कुमार गहलोत, मिश्राराम सुंदेशा, भूराराम भोपोणी, जामताराम, नारायण वागानी, शंकरलाल सोलंकी, डूंगरचंद परमार, भबूताराम गहलोत, हीरालाल परमार, रमेश कुमार वागानी, कैसरराम, हरदान परिहार, बाबूलाल सुंदेशा ने भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर पूजा व आरती की।


रात्रि जागरण
बेंगलूरु. वीर तेजाजी कर्नाटक जाट समाज ने कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया। सोमवार को रात्रि जागरण में कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। मंगलवार को यलहंका स्थित समाज भवन में महाप्रसादी व आम सभा में समाज विकास एवं मंदिर निर्माण पर चर्चा की। अध्यक्ष कालुराम कटाणिया, सचिव मांगीलाल जाणी आदि मौजूद रहे।


आई मंदिर में भजन संध्या
बेंगलूरु. सीरवी समाज ट्रस्ट बलेपेट के तत्वावधान में मंगलवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी हर्षोल्लास से मनाई। संत अचलाराम महाराज के सान्निध्य में आईमाता एवं भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की। समाज अध्यक्ष हेमाराम पंवार ने स्वागत किया। भजन मंडली के साथ ओमप्रकाश ने बजरंग बली एवं कृष्ण भक्ति भजनों की प्रस्तुति दी। मध्य रात्रि को मटकी फोड़ प्रतियोगिता हुई। सेवा संघ, सांस्कृतिक समिति एवं महिला मंडल ने सहयोग किया। सचिव ओमप्रकाश बर्फा ने आभार जताया। सह सचिव हरिराम गेहलोत, कोषाध्यक्ष रमेश चोयल आदि मौजूद रहे।


सजी कन्हैया की झांकी
बेंगलूरु. श्याम सखा मंडल की ओर से कल्याण नगर स्थित बाबुसा पाळया के कल्याण मंडप में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोसव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर कन्हैया के दरबार की झांकी सजाई गई। गायक नरेश नरसी, बसतीराम, राकेश शर्मा ने कन्हैया को रिझाया। अध्यक्ष ताराचंद, मुकेश, सतेंद्र, प्रदीप व रतनलाल ने कान्हा के जन्म की बधाइयां बांटी।


लोक भजन की प्रस्तुति
तुमकूरु. माली समाज की ओर से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक ज्योति गणेश ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। भगवान कृष्ण की तस्वीर पर पुष्पहार व भोग लगाकर पं दिनेश भट्ट ने पूजा अर्चना की। गायक कलाकार सुरेश शर्मा, भंवर देवासी एण्ड पार्टी ने राजस्थानी लोक भजनों की प्रस्तुति दी। समाज अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार माली ने स्वागत किया।

Ad Block is Banned