scriptमहिलाओं ने जाना व्यावसायिक लाभ में ‘नेटवर्किंग’ का महत्व | Women learned the importance of 'networking' in business profits | Patrika News

महिलाओं ने जाना व्यावसायिक लाभ में ‘नेटवर्किंग’ का महत्व

locationबैंगलोरPublished: Feb 12, 2022 04:00:44 pm

जीतो महिला विंग का आयोजन

jito.jpeg
बेंगलूरु. वर्तमान प्रतिस्पर्धी जीवन में व्यक्ति व्यावसायिक एवं सामाजिक ऊंचाइयों को छूने के लिए नवीनतम उपायों की खोज कर रहा है, क्योंकि आज सफलता जीवन का ध्येय बनती जा रही है। आज नेटवर्किंग व आपसी सम्बन्ध इसका एक अच्छा माध्यम साबित हो रहा है जिसके द्वारा सामाजिक व व्यावसायिक लाभ की प्रगति संभव है। यह बात जीतो बैंगलोर महिला विंग की अध्यक्ष पिंकी जैन ने चामराजपेट स्थित कार्यालय में आयोजित व्यावसायिक कार्यक्रम ‘कनेक्शन’ में कही।
जीतो महिला विंग की योजना मंजिलें के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत नवकार मंत्र से हुई जिसमें नितिन लुनिया व मनोज कोचर ने मुख्य प्रशिक्षक की भूमिका निभायी। मुख्य सचिव बबिता रायसोनी ने कहा कि आपकी रुचि एवं नेटवर्किंग के माध्यम से अगला संरक्षक या व्यावसायिक भागीदार भी मिल सकता है जो आपकी सफलता की राह को सुगम बना सकता है। संयोजक मोनिका पिरगल ने कहा कि अपनी पहचान बनाने, अपनी कंपनी की पहचान बढ़ाने व अपने उत्पाद की बिक्री बढ़ाने में नेटवर्किंग एक अच्छे दोस्त की भूमिका निभा सकता है।
प्रशिक्षक नितिन लुनिया ने नेटवर्किंग क्या है, यह क्यों महत्वपूर्ण है तथा एक अच्छे नेटवर्कर के प्रमुख पहलुओं को समझाया। उन्होंने कहा कि नये लोगों से मिलना आपको असहज महसूस करा सकता है लेकिन अगर आप बिना डरे आगे बढ़ते है तो अच्छे व्यावसायिक सम्बंध बना सकते हैं। दूसरे प्रशिक्षक मनोज कोचर ने उद्यमी द्वारा मंच पर प्रस्तुतीकरण के महत्वपूर्ण बिंदुओं को समझाया।
जीतो, बैंगलोर के मीडिया प्रभारी सिद्धार्थ बोहरा ने बताया कि इस व्यावसायिक नेटवर्किंग आयोजन में 60 महिला सदस्यों ने भाग लिया। इस अवसर पर सह संयोजिका गीता सालेचा, उपाध्यक्ष सुनीता गांधी, संयुक्त सचिव माधवी लुनिया, कोषाध्यक्ष चित्रा मेहता, प्रबंधन समिति की नीलम ललवाणी, नेहा चौधरी, अंजलि जैन, निशा जियाणि व निधि पालरेचा भी उपस्थित थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो