बैंकों से भी ज्यादा ब्याज देती थी महिला, विश्वास कर लुट गए लोग

  • पुलिस कर रही तलाश

By: Santosh kumar Pandey

Published: 03 Jul 2021, 03:17 PM IST

मैसूरु. उदयगिरि पुलिस एक महिला के खिलाफ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुसार सातागल्ली निवासी हेमलता (45) नामक महिला ने चिटफंड में निवेश करने पर अधिक ब्याज देने का लालच दिया था। उसका भाई मैसूरु विश्वविद्यालय में मशहूर प्रोफेसर होने पर लोगोंं ने विश्वास कर निवेश लगाया।

हर माह दस फीसदी ब्याज

हेमलता एक लाख रुपए का निवेश लगाने वालों को हर माह दस फीसदी ब्याज देने लगी। उसकी बातों पर विश्वास कर बड़ी संख्या में लोग निवेश करने लगे। उसने गत वर्ष दीपावली, उगादी और अन्य त्योहारों पर विशेष उपहार भी दिए।

महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में निवेश किया। हेमलता ने निवेशकों को विदेश यात्रा कराने की घोषणा की। उसके पास निवेश लगाने वालों की संख्या बढ़ती चली गई। करोड़ों रुपए जमा होने के बाद वह रातों रात सारा पैस लेकर गायब हो गई। अभी तक 19 महिलाओं ने हेमलता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

ढाई लाख के जेवर बरामद, युवक गिरफ्तार
बेंगलूरु. ज्ञानभारती पुलिस ने चोरी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर उससे 2.50 लाख रुपए के आभूषण बरामद किए।
पुलिस के अनुसार तमिलनाडु के डंकनीकोटे तहसील बंडेयूरु गांव निवासी मुरुगन (24) रात के समय मकानों के ताले तोड़कर चोरियां करता था। वह लॉकडाउन के कारण काम की तलाश में बेंगलूरु आया था।

केंगेरी के पास एक मंदिर के परिसार में रहता था। उसकी गिरफ्तारी से चोरी के सात मामले हल किए गए। उसके खिलाफ केंगेरी, बिड़दी, सूर्या नगर, कोरमंगला और अन्य पुलिस थानों में चोरी के मामले दर्ज हैं। उसने चोरी के आभूषण तमिलनाडु के कई शहरों में बेचे थे।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned