कार्यशाला से बढ़ता है हिन्दी का प्रयोग

कार्यशाला: बैंक कर्मचारियों को बताई भाषा की महत्ता

By: Ram Naresh Gautam

Published: 21 Jul 2018, 08:15 PM IST

बेंंगलूरु. इलाहाबाद बैंक मंडलीय कार्यालय की ओर से शुक्रवार को एक दिवसीय हिन्दी कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें बैंक की विभिन्न शाखाओं के कर्मचारियों ने भाग लिया। उद्घाटन करते हुए सहायक महाप्रबंधक एवं मंडल प्रमुख एम. अरुमुगम ने कहा कि इस प्रकार की कार्यशालाओं से अधिकारियों और कर्मचारियों के मन में हिन्दी के प्रयोग के प्रति जो झिझक है वह दूर हो जाती है।

मुख्य प्रबंधक ए.पी. श्रीवास्तव ने मंडल में राजभाषा के प्रयोग को सराहा। मुख्य प्रबंधक बी. कुमारन और पी.के. राउत ने भी राजभाषा प्रयोग और प्रसार के महत्व पर प्रकाश डाला। संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (राजभाषा) एम.एच. रहमान ने किया।

-----

नराकास से बीएचईएल ईडीएन को पुरस्कार
बेंगलूरु. नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की ओर से बीइएलए जालहल्ली में आयोजित अद्र्धवार्षिक बैठक में बीएचईएल इलेक्ट्रॉनिक्स डिवीजन (ईडीएन) को वर्ष 2017-18 के दौरान उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन तथा श्रेष्ठ प्रकाशित गृह पत्रिका पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष तथा केआइओसीएल लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एमवी सुब्बाराव ने की।

मुख्य अतिथि पूर्व आइएएस अधिकारी भरतलाल मीणा, बेंगलूरु दूरदर्शन के पूर्व केंद्र निदेशक शिरहट्टी थे। राजभाषा विभाग के प्रतिनिधि के रूप में उपनिदेशक (कार्यान्वयन) टेकचंद, समिति सदस्य सचिव एवं केआइओसीएल लिमिटेड के महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एस राजेंद्र भी मौजूद थे।बैठक में ईडीएन के कार्यालय प्रधान आनंद सी., मानव संसाधन के महाप्रबंधक के. आदिशेषु तथा जनसंपर्क विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

------

कार्पोरेशन बैंक को मिले पुरस्कार
बेंगलूरु. केंद्रीय राज्य सूक्ष्म, लघु एवं मध्य उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने नई दिल्ली में शुक्रवार को सीआइएमएसएमई की ओर से कार्पोरेशन बैंक के सीइओ एवं प्रबंध निदेशक जयकुमार गर्ग को 'बेस्ट एमएसएमई बैंक अवार्ड-रनर अप 2018 अवार्डÓ, 'सीएसआर इनीसिएटिव्स एण्ड बिजनेस रेस्पोंस्बिलिटी अवार्ड विन्नर 2018Ó (इमर्जिंग केटेगरी) तथा 'बेस्ट बैंक फोर प्रमोशनल स्कीम अवार्ड रनर अप 2018Ó (इमर्जिंग केटेगरी) प्रदान किए।

-----

भैरव महापुराण कल
बेंगलूरु. कृष्णगिरी पद्मावती सेवा मंडल बेंगलूरु शाखा के तत्वावधान में 22 जुलाई को सायंं 7 बजे से पैलेस ग्राउंड स्थित प्रिंसेज श्राइन में यतिवर्य डॉ वसंत विजय द्वारा हजारों बीज मंत्रों से युक्त शास्त्रोक्त संगीतमय वातावरण में भैरव महापुराण का आयोजन होगा। सेवा मंडल के महेंद्र धारीवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव शिरकत करेंगे।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned