scriptबेंगलूरु के चर्च में होगी ‘वरशिप ऑन व्हील्सÓ सेवा | 'Worship on Wheels' service to be held in Bangalore Church | Patrika News

बेंगलूरु के चर्च में होगी ‘वरशिप ऑन व्हील्सÓ सेवा

locationबैंगलोरPublished: Jun 10, 2020 07:26:01 pm

कार में बैठकर धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे श्रध्दालु

church.jpg

file photo

बेंगलूरु. कोरोना महामारी के दौरान शहर के एक चर्च ने सामाजिक दूरी का पालन करतेे हुए धार्मिक गतिविधियों के आयोजन के लिए अनूठी योजना बनाई है। इसके तहत चर्च के विशाल परिसर में ‘ड्राइव-इनÓ सेवा का आयोजन किया जाएगा जिसके तहत श्रध्दालु अपनी कार में बैठकर चर्च की गतिविधियों में शामिल होंगे।
हेब्बाल स्थित बेथल एजी चर्च इंटरनेशनल वरशिप सेंटर के रेवरेंट इंचार्ज जॉनसन वी ने बताया कि पिछले 12 हफ्तों से हम दैनिक धार्मिक कार्यक्रमों की स्ट्रीमिंग कर रहे हैं और हमारी रविवार की सेवाएं वेबसाइट और सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब और फेसबुक के माध्यम से बड़ी सफलता पा रही हैं। हालांकि, एक समुदाय के रूप में हम एक साथ मिलने और पूजा करने के लिए तरस रहे थे।
चर्च की ओर से हाल ही अधिग्रहित टेम्पल ऑफ गॉड नामक तीन एकड़ भूखंड में कारों और दोपहिया वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।
चर्च ने दिसंबर 2019 में हेब्बाल में वर्तमान चर्च परिसर से 200 मीटर की दूरी पर स्थित भूखंड का अधिग्रहण किया, जिसका उद्देश्य श्रध्दालुओं की बढ़ती संख्या को समायोजित करने के लिए एक बड़ा चर्च भवन बनाना है।
भारत में पहली सेवा
भारत में अपनी तरह की पहली रविवारीय सेवा होने का दावा करते हुए चर्च ने कहा कि यहां शत प्रतिशत संपर्क रहित सेवा सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्था की जा रही है।
ड्राइव-इन सेवा के तहत चर्च कई स्क्रीन और स्पीकर स्थापित करेगा, जिसमें धार्मिक कार्यक्रमों का लाइव स्ट्रीमिंग भी शामिल है।
हम होंगे एक साथ
जॉनसन ने कहा कि पहियों पर प्रार्थना की यह सेवा हमें एक साथ लाएगी और यह सुनिश्चित करेगी कि हम सरकार के सुरक्षा निर्देशों का सम्मान करें। हमने सेवा की व्यवस्था के लिए सभी आवश्यक अनुमति ले ली है और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह शत प्रतिशत सफल हो।
रविवार को छह सेवाओं की योजना
चर्च की ओर से रविवार को छह सेवाओं की योजना बनाई जा रही है। जिनमें से दो मोटर साइकिल और कारों पर ड्राइविंग करने वालों के लिए है। वहां पैदल पहुंचने वाले लोगों के लिए दो सेवाएं चर्च भवन के अंदर आयोजित होंगी।
बाइक पर आने वाले लोगों के लिए सेवाएं सुबह 7 बजे और शाम 5 बजे, कार वालों के लिए सुबह 9 बजे और शाम 7 बजे का समय निर्धारित किया गया है। पैदल पहुंचने वालों के लिए सुबह 11 बजे और 1 बजे का समय रहेगा।
जो लोग इनमें से किसी भी सेवा में शामिल नहीं हो सकते उनके लिए एक ऑनलाइन उपदेश फेसबुक और यूट्यूब पर दोपहर 12 बजे लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चर्च ने लॉकडाउन के दौरान नियमित रूप से सभी सेवाओं को स्ट्रीम किया, जिसमें 100 से अधिक देशों के श्रध्दालु शामिल हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो