scriptअभिनेता यश से धूम्रपान वाला दृश्य हटाने की अपील, नोटिस नहीं : मंत्री | Yash has just been requested to remove smoking scene | Patrika News

अभिनेता यश से धूम्रपान वाला दृश्य हटाने की अपील, नोटिस नहीं : मंत्री

locationबैंगलोरPublished: Jan 14, 2021 07:25:54 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

दरअसल सात जनवरी को उनकी बहुचर्चित फिल्म केजीएफ-चैप्टर दो की टीजर रिलीज हुई। इसी के बाद से फिल्म का वह दृश्य विवादों में है जिसमें यश धूम्रपान करते हुए दिख रहे हैं।

अभिनेता यश से धूम्रपान वाला दृश्य हटाने की अपील, नोटिस नहीं : मंत्री

अभिनेता यश से धूम्रपान वाला दृश्य हटाने की अपील, नोटिस नहीं : मंत्री

बेंगलूरु. कन्नड़ फिल्म स्टार यश (YASH) कई सामाजिक कार्य में शामिल हैं और वे व्यक्तिगत रूप से उनकी प्रशंसा करते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उनकी नई आगामी फिल्म के बारे में उनसे अपील की है कोई नोटिस नहीं भेजा है।

ये बातें स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने बुधवार को कही। वे कोरोना वैक्सीन को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार फिल्म में धूम्रपान का एक दृश्य (SMOKING SCENE) है और समाज के हित में उनसे उस दृश्य को हटाने की अपील की गई है और यह सभी फिल्मोंं के लिए लागू होता है। कानून के अनुसार प्रशंसकों को इसका अनुकरण करने से रोकने के लिए धूम्रपान विरोधी चेतावनी प्रदर्शित करनी जरूरी है। यश के प्रशंसक क्लब में कई युवा हैं। विवादित दृश्य हटाने से अच्छा संदेश जाएगा।

दरअसल सात जनवरी को उनकी बहुचर्चित फिल्म केजीएफ-चैप्टर दो (KGF – CHAPTER 2) की टीजर रिलीज हुई। इसी के बाद से फिल्म का वह दृश्य विवादों में है जिसमें यश धूम्रपान करते हुए दिख रहे हैं। दृश्य में धूम्रपान विरोधी चेतावनी भी नहीं है। इसे लेकर कर्नाटक राज्य एंटी टोबैको सेल ने यश सहित फिल्म के निर्देशक प्रशांत नील और निर्माता विजय के. को भी नोटिस जारी की। लेकिन मंत्री ने अपने स्पष्टीकरण में नोटिस को नोटिस नहीं अपील करार दिया है। साथ में उन्होंने कैंसर के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी अभिनेताओं से फिल्मों में धूम्रपान नहीं करने की अपील भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो