यतींद्र जयंत ज्ञानपीठ परीक्षा

यतींद्र जयंत ज्ञानपीठ परीक्षा

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 04 2018 05:12:01 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

बेंगलूरु की कई पाठशालाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया

बेंगलूरु. अखिल भारतीय राजेंद्र जैन नवयुवक परिषद बेंगलूरु शाखा की ओर से किलारी रोड स्थित राजेंद्र भवन में आयोजित यतींद्र जयंत ज्ञानपीठ परीक्षा में बेंगलूरु की कई पाठशालाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मौके पर राष्ट्रीय मंत्री प्रकाश हिरानी, दक्षिण प्रांतीय अध्यक्ष बाबूलाल सवानी, अध्यक्ष डूंगरमल चोपड़ा आदि पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।


जिनवाणी का श्रवण करना अपना कर्तव्य
बेंगलूरु. नाकोड़ा पाŸवनाथ जैन श्वेताम्बर मंदिर ट्रस्ट में संत अभिनंदन चंद्र सागर ने कहा कि जिनवाणी का श्रवण करना अपना कर्तव्य है। सांसारिक कार्य करते हम थकते नहीं हैं। धर्म करते हम थोड़े ही दिनों में थक जाते हैं। आलस और थकावट को भगाएं। धर्म अध्यात्म यात्रा में सदैव प्रगति करते ही रहो। जिनवाणी अज्ञान के अंधेरे में प्रकाश का दीपक जलाता है।


श्रीकृष्ण मंदिर में विशेष पूजा
बेंगलूरु. भगवान महावीर मानवता केंद्र ट्रस्ट की ओर से टेम्पल काम्प्लेक्स स्थित श्रीकृष्ण भगवान मंदिर में जन्मष्टमी पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में भक्तों ने विशेष पूजा अर्चना कर भजनों का आनंद लिया। इस मौके पर नेत्रहीन विद्यालय के 50 बच्चों को जरुरतमंद सामग्री वितरित की। वृद्धाश्रम की महिलाओं को कपड़े, ऊर्दू स्कूल शेषाद्रीपुरम के बच्चों को शिक्षण सामग्री तथा शेषाद्रीपुरम श्रीसमाज मिडल स्कूल के प्रतिभावान बच्चों को टीशर्ट वितरित किए गए।

 

महिला मंडलों की बैठक आयोजित
बेंगलूरु. आदिनाथ जैन श्वेताम्बर मंदिर चिकपेट में आचार्य मुक्तिसागर, पंन्यास प्रवर कल्परक्षित विजय की निश्रा में पाŸवनाथा जन्म कल्याणक महोत्सव समिति की ओर से समस्त महिला मंडलों की बैठक आयोजित की गई। आचार्य ने आगामी 30 व 31 दिसंबर को होने वाले भगवान पाŸवनाथ जन्म कल्याण महोत्सव के विशेष आयोजन के बारे में जानकारी दी और अधिकाधिक संख्या में जुडऩे का आह्वान किया। पंन्यास प्रवर कल्परक्षित विजय, मुनि अचलसागर ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर संयोजक मोहनलाल मरलेचा ने स्वागत किया। सचिव गौतम सोलंकी ने रूपरेखा पेश की। मीडिया प्रभारी देवकुमार के जैन ने आभार जताया।

Ad Block is Banned