scriptसरकार की विफलताएं उजागर करने पर लगा रहे आरोप : येड्डियूरप्पा | Yeddyurappa accused of exposing government failures: | Patrika News

सरकार की विफलताएं उजागर करने पर लगा रहे आरोप : येड्डियूरप्पा

locationबैंगलोरPublished: Sep 23, 2018 05:04:42 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

येड्डियूरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी के सत्ता संभालने के बाद राज्य में 50 से अधिक किसानों ने आत्महत्याएं की हैं

yeedurappa

सरकार की विफलताएं उजागर करने पर लगा रहे आरोप : येड्डियूरप्पा

बेंगलूरु. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.एस. येड्डियूरप्पा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अपनी विफलताएं दबाने के लिए मंदिरों के दर्शन करते घूम रहे हैं और भाजपा पर हमले करने में वक्त जाया कर रहे हैं। येड्डियूरप्पा ने शनिवार को यहां जारी बयान में कहा कि भाजपा जब भी राज्य का शासन चलाने की विफलताओं किसानों व गरीबों की पीड़ाओं को लेकर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की आलोचना करती है, वे यह आरोप जडऩे लगते हैं कि भाजपा गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है।
वे मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से सीधे सवाल करते हैं कि मंड्या जिले के पांडवपुर तालुक के सुंकटनूर ग्राम के किसान नंदीश, उसकी पत्नी कोमला व दो बच्चों की आत्महत्या के लिए कौन जिम्मेदार है? येड्डियूरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी के सत्ता संभालने के बाद राज्य में 50 से अधिक किसानों ने आत्महत्याएं की हैं। यदि सरकार की ऋण माफी योजना में सच्चाई है तो किसान आत्महत्या क्यों कर रहे हैं? मरने वाले किसान नंदीश ने डेथनोट में साफ लिखा है कि वह कर्ज से मुक्ति दिलाने के संबंध में मुख्यमंत्री से मिला और दो बार पत्र लिखे थे लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।
ऐसे में क्या मुख्यमंत्री उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने के लिए जिम्मेदार नहीं है? राज्य के 18 से अधिक जिले सूखे की चपेट में हैं। किसानों ने अपनी खरीफ की फसलें गंवा दी हैं और रबी की फसल के लिए उनके पास धन नहीं है। जरूरत इस बात की है कि कुमारस्वामी जनता व किसानों की समस्याएं हल करने की तरफ ध्यान दें।

राज्यपाल स्पष्टीकरण मांगे तो देने को तैयार: कुमारस्वामी
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि राज्यपाल वजूभाई वाळा यदि सरकार से किसी मसले पर स्पष्टीकरण मांगते हैं तो वे देने को तैयार हैं। उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया जो नहीं करना था। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार का अच्छा काम-काज सहन नहीं कर पाने के कारण भाजपा सरकार पर अनर्गल आरोप लगा रही है।
शृंगेरी के शारदम्बा मंदिर में दर्शन व विशेष पूजा में भाग लेने गए कुमारस्वामी ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि भाजपा उनके बयान को तूल देकर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने येड्डियूरप्पा की तरह आग लगाने की बात तो नहीं कही। कुारस्वामी ने कहा कि उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं तो ठीक है क्योंकि लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शित करने का सबको अधिकार है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्यपाल से शिकायत की है। राज्यपाल द्वारा मांगे जाने वाले किसी भी स्पष्टीकरण का समुचित जवाब दिया जाएगा।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने परिवार के सदस्यों के साथ शृंगेरी के शारदंबा मंदिर में विशेष पूजा कार्यक्रम में भाग लिया। पूजा में एचडी देवेगौड़ा, उनकी पत्नी चेन्नम्मा, पुत्र एच.डी. रेवण्णा, पुत्र वधु अनिता कुमारस्वामी भी शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो