scriptयेड्डियूरप्पा की डायरी कांग्रेस की जालसाजी: जेटली | Yeddyurappa's diary Congress fraud: Jaitley | Patrika News

येड्डियूरप्पा की डायरी कांग्रेस की जालसाजी: जेटली

locationबैंगलोरPublished: Mar 24, 2019 01:38:01 am

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि शीर्ष भाजपा नेताओं को कर्नाटक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा द्वारा सैंकड़ों करोड़ रुपए की रिश्वत देने की एक मैगजीन की रिपोर्ट बेबुनियाद है और यह कांग्रेस के नेताओं की जालसाजी है।

येड्डियूरप्पा की डायरी कांग्रेस की जालसाजी: जेटली

येड्डियूरप्पा की डायरी कांग्रेस की जालसाजी: जेटली

नई दिल्ली/बेंगलूरु. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि शीर्ष भाजपा नेताओं को कर्नाटक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा द्वारा सैंकड़ों करोड़ रुपए की रिश्वत देने की एक मैगजीन की रिपोर्ट बेबुनियाद है और यह कांग्रेस के नेताओं की जालसाजी है। येड्डियूरप्पा की कथित डायरी का हवाला देकर कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जवाब देते हुए जेटली ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि यह केंद्र की सत्तासीन सरकार के खिलाफ झूठा प्रचार है। जेटली ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली जिसमें उन्होंने कहा कि झूठे प्रचार का प्रयोग सबसे पहले गोधरा हादसे के वक्त किया गया जब इसे ‘ट्रेन के अंदर से लगी आग’ बताया गया।


इशरत जहां के खिलाफ की गई कार्रवाई को पॉलिटिकल ऑपरेशन करार दिया गया। ये उदाहरण हैं कि कैसे आज भी झूठ फैलाई जा रही है। एक मासिक पत्रिका में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर के पास येड्डियूरप्पा की डायरी एक है जिसमें उनके मुख्यमंत्री काल में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व, केंद्रीय कमिटी, जजों और वकीलों को दिए गए 1800 करोड़ रुपए का ब्योरा है। उन्होंने लिखा है, विजय माल्या, और नीरव मोदी के मामले, रफाल और नॉन-एग्जिटेंट ऋण पर किया गया प्रचार आज के वक्त के मुख्य उदाहरण हैं।

मैं व्यक्तिगत रूप से दुखी हूं कि जिस मीडिया संगठन ने बोफोर्स से जुड़ी जांच के दौरान बेहतरीन काम किया था, आज रफाल के बारे में झूठ फैलाने के काम में लग गया है। कथित डायरी प्रकरण पर येड्डियूरप्पा का बचाव करते हुए जेटली ने कहा, मीडिया में कहा गया है कि कांग्रेस के एक नेता के घर की तलाशी ली गई जिस दौरान एक डायरी मिली जिसमें वह डिटेल में नोट करते थे। डायरी में लिखा गया है कि कैसे अन्य लोगों के अतिरिक्त कांग्रेस पार्टी के एक परिवार के सदस्यों को पेमेंट दी गई।

कांग्रेस के एक अन्य नेता के घर पर हुई तलाशी में कई खुलासे हुए। मीडिया रिपोर्ट में संकेत मिले हैं कि कैसे उनके लेन-देन से संबंधित अनौपचारिक अकाउंट का खुलासा हुआ। सीबीडीटी के मुताबिक, कांग्रेस नेता द्वारा उपलब्ध कराई गई लूज शीट में दावा किया गया कि वह येड्डियूरप्पा की डायरी है। सीबीडीटी के बयान के अनुसार अधिकारी मामले की तह तक गए। येड्डियूरप्पा ने हैंडराइटिंग और हस्ताक्षर उपलब्ध करा दिए, लेकिन कांग्रेस नेता दस्तावेज से दूरी बरतने लगे। उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि वह पन्ने असली दस्तावेज के थे।

‘डायरी’ की जांच लोकपाल करें: सिद्धू
बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा की डायरी से संबंधित जांच लोकपाल से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सच्चाई उजागर करने के लिए समग्र जांच की आवश्यकता है। इस डायरी में हस्ताक्षर येड्डियूरप्पा के हैं या नहीं इस बात का फैसला निष्पक्ष जांच के माध्यम से किया जाना चाहिए। येड्डियूरप्पा के आरोपों से इनकार किए जाने को लेकर सिद्धरामय्या ने कहा कि कोई भी आरोपी अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार नहीं करता है। जांच में सबूत जुटाकर आरोप साबित होते हैं।

ऐसे में येड्डियूरप्पा के खारिज करने के मात्र से इस मामले को रफा-दफा नहीं किया जा सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अभी तक इस डायरी को लेकर चुप्पी साधी हुई है। उन्होंने दावा किया कहा कि इस डायरी में येड्डियूरप्पा ने भाजपा के किस नेता को कितने रुपए का भुगतान किया इसके अलावा कई खर्चों का विवरण भी दिया है। केंद्र सरकार ने लोकपाल की नियुक्ति की है।

यह मामला लोकपाल की जांच के लिए सबसे उपयुक्त है। अगर इस मामले की जांच लोकपाल को सौंपी जाती है तो इससे स्पष्ट होगा कि भाजपा भ्रष्टाचार के उन्मूलन को लेकर वाकई गंभीर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो