scriptसिद्धरामय्या की चुनौती, बेटे के बजाय वरुणा से खुद चुनाव लड़ें येड्डियूरप्पा | Yeddyurappa to contest elections from Varuna instead of son | Patrika News

सिद्धरामय्या की चुनौती, बेटे के बजाय वरुणा से खुद चुनाव लड़ें येड्डियूरप्पा

locationबैंगलोरPublished: Apr 03, 2018 06:35:51 am

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी. एस. येड्डियूरप्पा को चुनौती दी

सिद्धरामय्या की चुनौती, बेटे के बजाय वरुणा से खुद चुनाव लड़ें येड्डियूरप्पा

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी. एस. येड्डियूरप्पा को चुनौती दी कि अगर वे अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं तो मैसूूरु जिले की वरुणा सीट से अपने बेटे को उतारने के बजाय खुद चुनाव लड़ें। सिद्धरामय्या इस बार वरुणा से अपने बेटे डॉ यतींद्र को उतारने की तैयारी कर रहे हैं जबकि वे खुद चामुंडेश्वरी क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि भाजपा इस क्षेत्र से येड्डियूरप्पा के बेटे विजयेंद्र को उतार सकती है।


इस बारे में पूछे जाने पर सिद्धरामय्या ने कहा कि क्षेत्र की जनता उसे ही वोट देगी जिसने यहां काम किया है, किसी और को नहीं। सिद्धरामय्या ने सवालिया लहजे में पूछा कि वरुणा के लिए येड्डियूरप्पा का योगदान क्या है। मैंने वरुणा ही नहीं, इस पूरे क्षेत्र के लिए काम किया है और जनता उसे ही वोट देगी जो काम करता है। इसके साथ ही सिद्धरामय्या ने कहा कि येड्डियूरप्पा का वरुणा से जुड़ाव क्या है, जनता वोट देने से पहले इस पर भी सोचेगी।


सिद्धरामय्या ने कहा कि अगर मेरा बेटा यतींद्र चुनाव लड़ता है तो लोग उसे सिर्फ इस कारण वोट नहीं देंगे कि वह मुख्यमंत्री का बेटा है बल्कि क्षेत्र के लिए किए गए मेरे काम के आधार पर वोट देंगे। सिद्धरामय्या ने कहा कि अगले दो दिनों तक वरुणा में यतींद्र के साथ प्रचार करेंगे। सिद्धरामय्या ने कहा कि वे २३ अप्रेल को चामुंडेश्वरी क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।


विजयेंद्र ने किए मंदिरों में दर्शन
इस बीच, येड्डियूरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र ने सोमवार को मैसूरु क्षेत्र के दो मंदिरों में दर्शन किए और दो पूर्व विधायकों से मुलाकात की। परिवार के सदस्यों के साथ विजयेंंद्र ने चामराजनगर के प्रसिद्ध मले महादेश्वर मंदिर और मैसूरु के चामुंडेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद विजयेंद्र ने पूर्व विधायक परिमला नागप्पा और पूर्व मंत्री वी. श्रीनिवास प्रसाद से उनके आवास पर मुलाकात की।

माकपा 11 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
बेंगलूरु. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) राज्य विधानसभा चुनाव में १९ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीपीआई-एम की ओर से सोमवार को कहा गया कि पार्टी दक्षिण कन्नड़ जिले में ४ उम्मीदवार, चिक्कबल्लापुर, बेंगलूरु उत्तर और दक्षिण, कोलार तथा बल्लारी में प्रत्येक जिले में दो-दो उम्मीदवार तथा कलबुर्गी, कोप्पल, उडुपी, बेलगावी, उत्तर कन्नड़ और गदग जिले में एक-एक उम्मीदवार उतारेगी।


पार्टी ने अपने उम्मीवारों की सूची भी जारी कर दी है। जीवी शिवरामे रेड्डी (बागेपल्ली), रविचंद्रा रेड्डी (गौरीबिदनूर), मारूति मनपाडे (कलबुर्गी ग्रामीण-आरक्षित), सुनील कुमार लजल (मेंगलूरु उत्तर), मुनीर काटेपाल्या (मेंगलूरु दक्षिण), नितिन कुमार कुट्टल (मेंगलूरु), यादवा शेट्टी (मुडबिदारे), जी. नागराज (गंगावती), डी. महादेश (अनेकल), एचएन गोपाल गौड़ा (केआर पुरा), प्रताप सिम्हा (दासरहल्ली), सुरेश कालेगगर (बयंदूर), पीआर सूर्यनारायण (श्रीनिवासपुरा), तांकराज (कोलार गोल्ड फील्ड), बी. मालम्मा (हागेरी बोम्मनहल्ली -आरक्षित), वीएस शिवशंकर (कम्पाली-एसटी), जी. जे. खान (रामदुर्ग), यमुना गोनकर (हलियाल), एमएस हाडपड (रोन) से उम्मीदवार होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो