scriptमंत्रियों के बीच सीएम ने बांटे कोविड-19 से जुड़ी जिम्मेदारियां | Yediyurappa re-allocates COVID-19 related work to Ministers | Patrika News

मंत्रियों के बीच सीएम ने बांटे कोविड-19 से जुड़ी जिम्मेदारियां

locationबैंगलोरPublished: Jul 06, 2020 12:13:48 am

Submitted by:

Rajeev Mishra

मंत्रियों के बीच मतभेद को दूर करने के लिए फिर की पहलसुधाकर, अश्वथनारायण और अशोक के बीच जिम्मेदारियां बंटी

मंत्रियों के बीच सीएम ने बांटे कोविड-19 से जुड़ी जिम्मेदारियां

मंत्रियों के बीच सीएम ने बांटे कोविड-19 से जुड़ी जिम्मेदारियां

बेंगलूरु.
मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के बीच कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जिम्मेदारियों का फिर से बंटवारा किया। महामारी के दौर में कथित तौर पर मंत्रियों के बीच अपनी साख बनाने को लेकर मची होड़ के कारण अंदरुनी मतभेद भी गहराए हैं।
नए फेरबदल के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री के.सुधाकर नीति, दिशा-निर्देश, कोविड-वार रूम और प्रेस वार्ता के प्रभारी होंगे। उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथनारायण पर कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) की जिम्मेदारी होगी जो अधिकांशत: निजी संस्थान हैं और जिन्हें इस महामारी के प्रबंधन के लिए एक केंद्र के रूप में रूपांतरित किया गया है। राजस्व मंत्री आर.अशोक और मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के राजनीतिक सचिव एसआर विश्वास को निजी अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड का प्रबंध करने की जिम्मेदारी दी गई है ताकि यह मरीजों के लिए उपलब्ध रहे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री के.सुधाकर ने कहा कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा की ओर से शनिवार दोपहर में कोविड टास्क फोर्स की बुलाई गई बैठक के दौरान हर पहलू पर विस्तार से और खुलकर चर्चा हुई। इसमें सभी को जिम्मेदारियां दी गईं। कोरोना से लडऩे के लिए सभी मिलकर एक टीम की तरह काम करेंगे।
दरअसल, यह पहला अवसर नहीं है जब कोरोना काल में पार्टी के भीतर मचे घमासान को रोकने के लिए येडियूरप्पा को पहल करनी पड़ी है। कोरोना महामारी के आरंभिक दौर में के.सुधाकर और स्वास्थ्य मंत्री बी.श्रीरामुलु के बीच खींचतान थी। इससे निपटने के लिए सीएम येडियूरप्पा ने सुधाकर को बेंगलूरु में कोविड-19 मामलों का प्रभारी बनाया और श्रीरामुलु को राज्य के बाकी हिस्सों पर ध्यान केंद्रीत करने को कहा। लेकिन, जब दोनों ही मंत्रियों ने परस्पर विरोधी बयान देना शुरू किया तो येडियूरप्पा ने प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार को कोविड-19 प्रवक्ता नियुक्त किया। इसके बाद पिछले 25 जून को जब सुधाकर होम क्वारंटाइन में थे तब येडियूरप्पा ने राजस्व मंत्री आर. अशोक को बेंगलूरु में कोविड-19 मामलों के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंप दी जिससे मंत्रिमंडल के भीतर नाराजगी पैदा हो गई।मंत्रियों के बीच तालमेल की स्पष्ट कमी को विपक्ष कांग्रेस ने भुनाया और सरकार पर खूब कटाक्ष किए।
लॉकडाउन नहीं, सीलडाउन
सुधाकर ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री येडियूरप्पा चाहते हैं कि शहर बेंगलूरु के वे इलाके जहां कोविड-19 के मामलों में तेजी आई है उसे प्रभावी ढंग से सील कर दिया जाए। चूंकि, बेंगलूरु दक्षिण में अधिक मामले सामने आ रहे हैं इसलिए उचित स्थानों पर सील डाउन किया जाना चाहिए। बैठक में लॉकडाउन की संभावना पर भी चर्चा की गई लेकिन यह एक स्थायी समाधान नहीं है। सुधाकर ने कहा कि ‘मैंने कहा कि हमें एक और लॉकडाउन नहीं लागू करना चाहिए और अश्वथनारायण ने उससे सहमति जताई। हालांकि, मुख्यमंत्री ने सील डाउन पर जोर दिया और भीड़भाड़ वाली जगहों जैसे बाजार आदि स्थानों पर अधिक जांच कराने को कहा।’

ट्रेंडिंग वीडियो