scriptपीएमओ के दबाव में येडियूरप्पा विदेश दौरे पर जाएंगे | yediyurappa will go abroad after instruction from pmo | Patrika News

पीएमओ के दबाव में येडियूरप्पा विदेश दौरे पर जाएंगे

locationबैंगलोरPublished: Jan 13, 2020 09:04:54 pm

Submitted by:

Surendra Rajpurohit

इस सम्मेलन में देश के चार राज्यों के मुख्यमंत्री भाग लेने जा रहे हैं और आप उनमें से एक हैं। कर्नाटक में विदेशी पूंजी निवेश आकर्षित करने के लिए यह सम्मेलन सहायक सिद्ध होगा। सम्मेलन में भाग लेना देश की मर्यादा से जुड़ा प्रश्न है लिहाजा आप बिना किसी हीलो हुज्जत के विदेश दौरे पर जाने के लिए तैयार रहें। पीएमओ के दो टूक निर्देश मिलने के बाद मुख्यमंत्री येडियूरप्पा 19 जनवरी की रात 6 दिवसीय प्रवास पर स्वीट्जरलैंड के लिए रवाना होने जा रहे हैं।

पीएमओ के दबाव में येडियूरप्पा विदेश दौरे पर जाएंगे

पीएमओ के दबाव में येडियूरप्पा विदेश दौरे पर जाएंगे

बेंगलूरु
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दबाव के आगे झुककर मुख्यमंत्री बी.एस.येडियूरप्पा ने स्वीट्जरलैंड के दाओस में आयोजित वैश्विक आर्थिक मंच के सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक सप्ताह के विदेश दौरे पर जाने का निर्णय किया है। दाओस में 20 जनवरी से शुरू होने जा रहे इस सम्मेलन में हर हाल में भाग लेने की पीएम की ताकीद के कारण मुख्यमंत्री को बेमन से ही विदेश प्रवास पर जाना पड़ रहा है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय ने येडियूरप्पा से कहा है कि विभिन्न देशों के उद्योगपतियों के साथ उनकी बातचीत का कार्यक्रम तय हो चुका है लिहाजा इस दौरान उनकी उपस्थिति आवश्यक है। इस सम्मेलन में देश के चार राज्यों के मुख्यमंत्री भाग लेने जा रहे हैं और आप उनमें से एक हैं। कर्नाटक में विदेशी पूंजी निवेश आकर्षित करने के लिए यह सम्मेलन सहायक सिद्ध होगा। सम्मेलन में भाग लेना देश की मर्यादा से जुड़ा प्रश्न है लिहाजा आप बिना किसी हीलो हुज्जत के विदेश दौरे पर जाने के लिए तैयार रहें। पीएमओ के दो टूक निर्देश मिलने के बाद मुख्यमंत्री येडियूरप्पा 19 जनवरी की रात 6 दिवसीय प्रवास पर स्वीट्जरलैंड के लिए रवाना होने जा रहे हैं।


गौरतलब है कि प्रदेश में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम, मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किए जाने के कारण नव निर्वाचित विधायको की नाराजगी, स्वीट्जरलैंड के जलवायु का अपने स्वास्थ्य पर पडऩे वाले प्रतिकूल असर के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने पीएमओ के कितना भी दबाव डालने पर विदेश प्रवास पर नहीं जाने को कहा था लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय ने स्पष्ट किया कि वहां पर सर्दी अधिक हो सकती है पर आपके रहने तथा स्थानों पर भारतीय मौसम के अनुकूल मौसम है लिहाजा आपको विदेश प्रवास पर चलना ही होगा। इस बारे में स्वयं प्रधानमंत्री मोदी से स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद मुख्यमंत्री येडियूरप्पा के लिए दौरा टालना संभव नहीं हो रहा है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो