यूथ काउंसिल की स्थापना की जाएगी: अश्वथ नारायण

सफेद के बजाय नीली कॉलर वाले रोजगार हासिल करें युवा

बेंगलूरु. उप मुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि सफेद कॉलर वाले रोजगारों पर अत्यधिक मोह को रोकने की जरूरत है। हमें नीली कालर वाले रोजगार पाने की तरफ ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

रविवार को कंटीरवा स्टेडियम में विवेकानंद जयंती के अवसर पर कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारों ने युवाओं के लिए स्टार्ट-अप, मेक इन इंडिया तथा खेलो इंडिया जैसे अनेक कार्यक्रम शुरू किए हैं। दलित, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थियों की आर्थिक व सामाजिक समस्याएं सुलझाई जा रही हैं। यूथ काउंसिल की स्थापना की जएगी, जिसमें राज्य के प्रत्येक जिले के युवाओं को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारे देश के संविधान में बहुसंख्यकों की तुलना में अल्पसंख्यकों को अधिक अधिकार दिए गए हैं। कुछ राजनीतिक दल राजनीतिक लाभ के लिए बहुसंख्यकों व अल्पसंख्यकों को बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो निंदनीय है। इस तरह के मसले स्वामी विवेकानंद की विचारधारा के बिल्कुल विपरीत हैं। इस बात का निर्णय विवक से किया जाना चाहिए कि राज्य के लिए क्या अच्छा और क्या बुरा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने के लिए स्वामी विवेकानंद के आदर्शों का अनुकरण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपके मित्र आप ही हैं, अपने गुरु भी आप ही हैं। कितनी भी कठिनाइयां क्यों नहीं आएं, उनका हिम्मत व धैर्य के साथ सामना करें और अपने भविष्य के शिल्पी भी आप ही बनें। दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़कर लक्ष्य को प्राप्त करें।

Saurabh Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned