scriptयुवा वह जिसमें सकारात्मक दृष्टिकोण हो: मुनि अर्हत कुमार | Youth who have positive attitude: Muni Arhat Kumar | Patrika News
बैंगलोर

युवा वह जिसमें सकारात्मक दृष्टिकोण हो: मुनि अर्हत कुमार

तेरापंथ भवन में आयोजन

बैंगलोरNov 29, 2020 / 05:51 pm

Santosh kumar Pandey

mysore_03.jpg
मैसूरु. तेरापंथ सभा, तेरापंथ महिला मंडल, तेरापंथ युवक परिषद के संयुक्त तत्वावधान में अग्रहार स्थित तेरापंथ भवन में मुनि अर्हतकुमार के सान्निध्य में “उत्कृष्ट युवा” कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मुनि जयदीप कुमार ने गीत प्रस्तुत किया।
मुनि अर्हत कुमार ने कहा कि उत्साह उमंग भरा मन, जीवन का अक्षय कोष और जोश के साथ होश सहित चिंतन और मंथन का नाम है युवा व्यक्तित्व। युवा उम्र से नहीं होता, युवा वह होता है जिसमें सकारात्मक दृष्टिकोण हो, जो तनाव मुक्त रहना जानता हो, जिसके हाथ में यौवन की पतवार हो, जिसमें संयम और विवेक हो। आत्मविश्वास, सहिष्णुता कूटकूट कर भरी हो।
मुनि ने कहा कि हमें अपना व्यक्तित्व श्रेष्ठ बनाने के लिए स्वभाव सहज सरल बनाना चाहिए। मुनि भरत कुमार ने भी विचार व्यक्त किए। आभार तेयुप मंत्री विनोद मुणोत ने व्यक्त किया।
भगवान से भौतिक पदार्थ न मांगें: आचार्य
मैसूरु. सुमतिनाथ जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ के तत्वावधान में महावीर भवन में चातुर्मास कर रहे आचार्य भव्यदर्शन सूरीश्वर ने कहा कि भगवान ने जो छोड़ा वह चीज भगवान के पास मत मांगो। भगवान ने जो पाया है वही मांगों। भौतिक पदार्थों की प्राप्ति की कामना प्रभु के पास न करें। क्योंकि प्रभु ने तो सब भौतिक पदार्थों का त्याग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो