scriptजीजीटीयू के इम्तिहानों में ‘मुन्नाभाईयों’ पर कार्रवाई, एक ही दिन में 7 नकलचियों को पकड़ा, अबतक 10 मामले दर्ज | 10 cases of copy were caught in GGTU examinations | Patrika News

जीजीटीयू के इम्तिहानों में ‘मुन्नाभाईयों’ पर कार्रवाई, एक ही दिन में 7 नकलचियों को पकड़ा, अबतक 10 मामले दर्ज

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 21, 2019 03:37:16 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

banswara

जीजीटीयू के इम्तिहानों में ‘मुन्नाभाईयों’ पर कार्रवाई, एक ही दिन में 7 नकलचियों को पकड़ा, अबतक 10 मामले दर्ज

बांसवाड़ा. गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक परीक्षा के दौरान मुआयने में जुटे उडऩ दस्ते ने बुधवार को एक ही दिन में बांसवाड़ा में नकल के सात मामले पकड़े। विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार इसके साथ ही नकल के अब तक 10 प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं। ज्यादातर मामलों में परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र व हाथ पर कुछ भी नहीं लिखने के साथ नकल संबंधित अन्य किसी भी प्रकार की सामग्री पाए जाने पर कार्रवाई के प्रावधान के तहत जांच के दौरान इसका उल्लंघन पाया गया। उडऩ दस्ते ने इससे पहले प्रतापगढ़ में 1 और डंूगरपुर में 2 प्रकरण बनाए हैं। इन प्रकरणों में उत्तरपुस्तिकाएं जब्त करते हुए रोल नम्बर आदि अंकित कर प्रकरण विश्वविद्यालय को प्रेषित किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि विवि ने नकल पर नकेल के लिए महाविद्यालय की आंतरिक फ्लाइंग के साथ ही अलग से फ्लाइंग दल भी गठित किए हैं।
रिपोर्ट आई है
अब तक 10 परीक्षार्थी नकल करते पकडऩे की जानकारी मिली है। 3 की रिपोर्ट भी चुकी है। परीक्षार्थियों का नाम, केन्द्र आदि गोपनीय है। परीक्षा नियमानुसार कार्रवाई होगी। परीक्षार्थी जरा भी चूक न करें।
डॉ. नरेन्द्र पानेरी, परीक्षा नियंत्रक, जीजीटीयू,बांसवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो