बांसवाड़ा : गुजरात ले जाई जा रही 12 टन आम की लकड़ी, वन विभाग की टीम ने मानगढ़ के पास ट्रक पकड़ा

जिले से इन दिनों अवैध रूप से गीली लकड़ी का गुजरात परिवहन जोरों पर है। आनन्दपुरी क्षेत्र में बीती रात वन विभाग की टीम ने गुजरात सीमा से सटे मानगढ़ धाम के करीब आम की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा।

By: deendayal sharma

Updated: 10 Apr 2019, 09:26 AM IST

छाजा/बांसवाड़ा. जिले से इन दिनों अवैध रूप से गीली लकड़ी का गुजरात परिवहन जोरों पर है। आनन्दपुरी क्षेत्र में बीती रात वन विभाग की टीम ने गुजरात सीमा से सटे मानगढ़ धाम के करीब आम की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा। ट्रक तिरपाल से ढका था। रोक के बावजूद आम की लकड़ी की कटाई और बिना वैध दस्तावेज के परिवहन पर पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। इसके बाद बागीदौरा ले जाते समय ट्रक खराब हो गया। इसके चलते उसे सडक़ किनारे लावारिस हालत में खड़ा करना पड़ा। क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रवीण अहारी ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान यह कार्रवाई की गई। इस दौरान बागीदौरा ले जाते समय ट्रक खराब हो गया। ट्रक में करीब 12 टन लकड़ी लदी हुई थी, जो बांसवाड़ा निवासी प्रकाश कलाल द्वारा गुजरात भेजी जाना बताया। मामले में विभाग की जांच जारी है। गौरतलब है कि क्षेत्र से प्रतिदिन बड़ी संख्या में वाहनों में भरकर लकड़ी तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही है, लेकिन धरपकड़ कभी-कभार ही हो रही है।
दो और ट्रक पकड़े, छोडऩे पर गहराया संदेह
इसके अलावा विभागीय टीम ने दो और ट्रक पकड़े, लेकिन उन्हें छोड़ दिया गया। इन्हें लेकर कुछ लोगों ने ने जुर्माना वसूली कर छोडऩा बताया, वहीं विभाग ने इस कार्रवाई से ही इनकार कर दिया। इस बारे में रेंजर अहारी का कहना है कि ट्रकों में बबूल और चुरेल की लकड़ी थी। ये प्रजातियां छूट में है, लिहाजा ट्रकें बगैर किसी कार्रवाई के छोड़ दी गईं।

deendayal sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned