बांसवाड़ा : अब आएंगे अपराधियों के बुरे दिन, शहर में लगेंगे करीब 400 कैमरे, कलक्टरी में लगे 9 सीसीटीवी

बांसवाड़ा : अब आएंगे अपराधियों के बुरे दिन, शहर में लगेंगे करीब 400 कैमरे, कलक्टरी में लगे 9 सीसीटीवी

Ashish vajpayee | Publish: Jun, 14 2018 02:56:49 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 02:56:50 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

शहरभर में लग़ेे 40-50 पोल

शहरभर में लग़ेे 40-50 पोल
बांसवाड़ा. शहर की हर छोटी से छोटी गतिविधि पर नजर रखने एवं अपराध में कमी लाने की दृष्टि से शहर में अभय कमांड सेंटर की स्थापना की दिशा में कदम बढ़ते दिखाई पड़ रहे हैं। डीओआईटी की ओर से किए जा रहे इस कार्य के तहत कलक्ट्री परिसर में करीब नौ सीसीटीवी कैमरों की स्थापना की गई है। इसके अलावा शहरभर में करीब 40-50 स्थानों पर कैमरों के लिए पोल भी लगा दिए गए हैं। इनके साथ विद्युत कनेक्शन सहित अन्य खानापूर्तियां हो गई हैं। जानकारों के अनुसार कलक्ट्री परिसर के कैमरों की ट्रायल के लिए अटल सेवा केन्द्र को चुना गया है, जहां कैमरों की ट्रायल सहित अन्य कार्य किए जा रहे हैं। इसके अलावा मुख्य कन्ट्रोल रूम कुशल बाग मैदान के पास पुलिस कन्ट्रोल रूम में बनाया जाएगा।

400 से अधिक कैमरे लगेंगे
अभय कमांड के तहत शहर में करीब 400 से अधिक उच्च गुणवत्ता वाले कैमरे लगेंगे। इसके लिए शहरभर में जगहों का चुनाव भी कर लिया गया है। ये जगह शहर के प्रमुख चौराहों से लेकर संवेदनशील गलियों, प्रमुख कॉलोनियों सहित अन्य इलाकों में लगेंगे। इसके साथ ही यहां इस सेंटर की स्थापना करने वाले एजेंसी ने अपने कार्मिकों को भी नियुक्त कर दिया है। जो इसके कामकाज में लगे हुए हैं।

अभी 39 कैमरे संचालित
वर्तमान में पुलिस कन्ट्रोल रूम में करीब 39 कैमरे लगे हुए हैं, जिनका संचालित पुलिस कन्ट्रोल रूम से किया जा रहा है।

कसेगी नकेल
शहर में करीब 400 कैमरे लगने से अपराधियों पर नकेल कसेगी। गत वर्षों में शहर में अपराधों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। आए दिन कोई ना कोई छोटी- बड़ी वारदात या घटना सामने आ ही जाती है। साथ ही चेन लूटेरों की हिम्मत भी बढ़ी है। नए कैमरे लगने से अपराधियों पर पुलिस की नजर रहेगी साथ ही आरोपी की पहचान और गिरफ्तारी में भी सहूलियत होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned