script6 lakh Fake currency recovered in banswara | नकली नोटों के खेल का भंडाफोड़, 6 लाख की फेक करेंसी बरामद,देखें वीडियो | Patrika News

नकली नोटों के खेल का भंडाफोड़, 6 लाख की फेक करेंसी बरामद,देखें वीडियो

जिले में पड़ोसी गुजरात के एक शातिर के जरिए शुरू किए नकली नोटों के मामले का भंडाफोड़ हुआ है।

बांसवाड़ा

Published: December 22, 2021 07:19:04 pm

बांसवाड़ा। जिले में पड़ोसी गुजरात के एक शातिर के जरिए शुरू किए नकली नोटों के मामले का भंडाफोड़ हुआ है। रात में एक युवक से 3 हजार के नकली नोट मिलने के बाद गुजरात के लिमड़ी इलाके में दबिश से 6 लालच ले नकली नोट बरामद हुए।
fake_currency_1.jpg
पुलिस के अनुसार अरथूना इलाके में पुलिस ने गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना क्षेत्र के ही ओडा गांव के युवक परमेश पुत्र हुका पाटीदार को 3 हजार 140 रुपये के नकली नोटों के साथ पकड़ा। उससे कड़ी पूछताछ में इन नोटों का जरिया गुजरात के लिमड़ी का होने की जानकारी मिली। इस पर रातोंरात टीम रवाना हुई। इधर, एसपी राजेशकुमार मीना के निर्देश पर जिला स्पेशल टीम भी मदद में निकली।
फिर संयुक्त टीम ने लिमड़ी पुलिस का सहयोग लेकर आम्बा गांव में विक्रमसिंह पुत्र गुलसिंह को गिरफ्तार किया। विक्रम के कब्जे से 6 लाख के नकली नोट, एक कलर प्रिंटर, 9 कार्टिज और नोटों की बंडल की शक्ल में कटे कागज के बंडल बरामद हुए इन्हें देर शाम को लेकर टीम अरथूना लौटी। इस सम्बंध में भादसं की धारा 489 सी के तहत दर्ज फेक करेंसी केस में पुलिस की जांच जारी है।
छाप रहे सभी तरह के नए नोट
अरथूना में मामूली संख्या में नकली नोट मिलने पर पुलिस को अंदाजा छोटे-मोटे मामले का था, पर जब लिमड़ी में लाखों के बंडल मिले।, तो अधिकारी भी सत्र रह गए। बरामदशुदा नोटों में 2000, 500, 100 और दस के नकली नोट शामिल है। यह गिरोह किस तरह से कच्चा माल जुटाकर नोट छाप रहा और अब तक कितने नोट चलाए, इस बारे में पुलिस की तहकीकात जारी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.