scriptबांसवाड़ा : 7 माह की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग, कुशलगढ़ के सभी पुराने 65 लोगों की वापसी | 65 corona virus infected people of Kushalgarh recover | Patrika News

बांसवाड़ा : 7 माह की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग, कुशलगढ़ के सभी पुराने 65 लोगों की वापसी

locationबांसवाड़ाPublished: May 30, 2020 05:30:04 pm

Coronavirus Updates, Covid-19 In Rajasthan : जिले में कुल 85 संक्रमित लोग, 66 लोग स्वस्थ होकर भेजे जा चुके हैं घर

बांसवाड़ा : 7 माह की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग, कुशलगढ़ के सभी पुराने 65 लोगों की वापसी

बांसवाड़ा : 7 माह की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग, कुशलगढ़ के सभी पुराने 65 लोगों की वापसी


बांसवाड़ा. जिले में कोरोना का कोई नया पॉजिटिव नहीं आने के साथ शुक्रवार को तीन और रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव होने की पुष्टि राहत लाई। इस बीच, जिला अस्पताल से पॉजिटिव से नेगेटिव दो और लोगों की कवॉरंटीन अवधि पूरी होने पर घर लौटे। इनमें शामिल सात माह की बच्ची भी है। इससे अब कुशलगढ़ के पहले दौर में लगातार अंतराल में आए सभी 65 पॉजिटिव लोग वापसी कर चुके हैं। सीएमएचओ डॉ. हीरालाल ताबियार ने बताया कि जिले में अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में एक पॉजिटिव महिला दोबारा जांच में पॉजिटिव आई है, जबकि तीन अन्य रोगी नेगेटिव हो चुके हैं। इनके सहित कुल 26 नतीजे मिले, जिनमें से शेष नेगेटिव आए हैं। जिले में अब तक लिए 2894 सेंपल में से 2710 नेगेटिव, जबकि 85 पॉजिटिव रहे हैं। इनमें से 66 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से घर भेजे जा चुके हैं, जबकि नौ पॉजिटिव उपचाररत हैं, जिनमें एक ही कुशलगढ़ का बाद में आया रोगी शामिल है। इनके अलावा सात पॉजिटिव से नेगेटिव होने के बाद क्वॉरंटीन हैं।
संभाग की सबसे छोटी बच्ची, मां संक्रमित नहीं पर रही साथ
इससे पहले दोपहर में एमजी अस्पताल से कुशलगढ़ की सात माह की बच्ची और एक अन्य महिला को एमजी अस्पताल से फूल देकर विदा किया गया। मेडिकल टीम ने बताया कि यह बच्ची अब तक की उदयपुर संभाग की सबसे कम उम्र की कोरोना पॉजिटिव रही है, जो उपचार से सही होकर लौटी है। उसकी मां नेगेटिव थी, लेकिन बच्ची छोटी होने से वह सुरक्षा व्यवस्था के साथ रही। यहां डिप्टी कंट्रोलर डॉ. वीरेंद्र चरपोटा, सीनियर फिजिशियन डॉ. देवेश गुप्ता, डॉ. जिमेश पंड्या, डॉ. अश्विन पाटीदार और स्टाफ से विपिन चौबीसा आदि ने दवाइयां आदि देकर इनकी रवानगी करवाई। बच्ची की मां ने मेडिकल टीम को सेवाओं के लिए शुक्रिया किया।

ट्रेंडिंग वीडियो