scriptघर में चल रही शादी की तैयारियां अचानक बदली मातम में, जब दाह संस्कार में गया युवक नहीं लौटा वापिस | A Men Submerged in the river In banswara Rajasthan | Patrika News

घर में चल रही शादी की तैयारियां अचानक बदली मातम में, जब दाह संस्कार में गया युवक नहीं लौटा वापिस

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 31, 2018 07:09:24 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

A Men Submerged in the rive

A Men Submerged in the rive

बांसवाड़ा ।

प्रदेश के बांसवाड़ा जिले के कोतवाली थाना इलाके के कागदी पिकअप वियर स्थित मोक्षधाम के एनिकट में डूबने से सोमवार सुबह एक युवक की मौत हो गई। जबकि युवक को बचाने के लिए पानी में उतरे दूसरे युवक की पसली टूट गई, जिसे घायल अवस्था में अहमदाबाद के लिए रैफर किया गया है।
वहीं मृतक के पिता कुवैत हैं। जो बेटे की मौत की सूचना पर वहां से रवाना हो गए हैं। हादसा उस समय हुआ जब मृतक दीपेश परिवार में एक बुजुर्ग की मौत पर दाह संस्कार में हिस्सा लेने के लिए कागदी पिकअप वियर स्थित मोक्षधाम गए थे। जहां दाह संस्कार के बाद जैसे ही वह कागदी नदी के एनिकट में उतरा तो अचानक पानी का भाव बढ़ गया और वह पानी में बह गया।
कस्टम चौराहे के पास बाबा बस्ती निवासी जयंति पुत्र बसंत लाल दर्जी ने पुलिस को बताया कि उसका भतीजा दीपेश (25) पुत्र नरपति लाल मंगलवार सुबह कागदी पिकअप वियर स्थित मोक्षधाम स्थित एक युवक की मौत पर दाह संस्कार में गया था। मोक्षधाम पर दाह संस्कार के बाद पास में ही समाज के लोग नहाने के लिए गए।
दीपेश जैसे ही वहां पानी में नहाने के लिए उतरा तो पानी अचानक बहाव आया, जिसमें दीपेश का संतुलन बिगड़ गया और वह खुद को संभाल नहीं पाया ओर पानी में बहता हुआ आगे निकल गया। इतने में ही जलकुंभी भी उसके पैरों में फंस गया। इससे वह पानी से बाहर नहीं निकल पाया और डूब गया। इस दरम्यान दीपेश को पानी से बाहर निकालने के लिए मुकेश टेलर भी पानी में कूदा, लेकिन उसके पसली में चोट आने की वजह से वह आगे नहीं जा पाया। इसके बाद मौके पर जब शोर-शराबा हुआ तो अन्य लोग भी आ गए, जिन्होंने आनन-फानन में दीपेश को अचेतावस्था में पानी से बाहर निकाला और महात्मा गांधी चिकित्सालय लेकर आए।
जहां चिकित्सकों ने कुछ देर प्रयास करने के बाद दीपेश को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं घटना में घायल मुकेश टेलर को बांसवाड़ा से अहमदाबाद रैफर किया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार मुकेश की पसली फैक्चर होना सामने आया है। एक बेटे की मौत पर परिजनों को बुरा हाल हादसे में दीपेश की मौत की सूचना परिवार एवं समाज में आग की तरह फैली, जिसने भी यह बात सुनी सन्न रह गया। वहीं इकलौते बेटे की मौत पर परिजनों का बुरा हाल हो गया। रोते बिलखत परिजनों को समाज के लोग ढांढ़स बंधाते दिखाई पड़े। दीपेश अपने घर का इकलौता लड़का था, उससे बड़ी दो बहिनें हैं और दीपेश घर में सबसे छोटा था।
जनवरी में होने वाली थी शादी परिजनों ने बताया कि दीपेश की जनवरी माह में शादी होने वाली थी। इसके लिए परिजनों की ओर से बैंड-बाजे से लेकर वाटिका एवं अन्य सभी तैयारियां भी कर ली थी। साथ ही परिजनों ने उसकी शादी को लेकर कई सपने भी सजों रखे थे, लेकिन उसकी मौत से सपनों पर पानी फिर गया। परिजनों ने बताया कि दीपेश के पिता कुवैत में सिलाई का कार्य करते हैंं। उनको सूचना भिजवा दी गई है। उनके आने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो