बांसवाड़ा : शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली, पूरा परिवार आइसोलेट और....

Coronavirus Update, Coronavirus In Banswara : बांसवाड़ा शहर में कोरोना वायरस की दस्तक, रेंडम सैंपलिंग का देर रात आया नतीजा

By: Varun Bhatt

Published: 18 Apr 2020, 08:23 AM IST

बांसवाड़ा. शहर के न्यू हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में रेंडम सेंपल लेने के बाद शुक्रवार देर रात एक 35 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई। हालांकि इससे पहले शाम को ही महिला और उसके परिवार को एमजी अस्पताल की रेपिड रेसपोंस टीम ने लाकर आईसोलशन वार्ड में भती कर दिया था। शाम को उसे लेने टीम पहुंचने के साथ एकाएक बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की आवाजाही हुई, तो क्षेत्रवासी आशंकित हो उठे। उसके बाद शहर में कोरोना संक्रमित मिलने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया। रात को पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने एहतिहातन कॉलोनी के एक किमी क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया है।

शाम से ही चर्चाओं ने पकड़ लिया था जोर : - शाम को कॉलोनी में लवाजमा जाने बाद चर्चाएं बढ़ गई थी। लेकिन यह समझा जा रहा था कि लक्षणों के आधार पर कोरोना संदिग्ध होने पर महिला और उसके परिवार के सदस्यों को अस्पताल में ले जाया गया। इधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण मीना, उपाधीक्षक अनिल मीणा, सीआई भैयालाल आंजना मय जाब्ते के साथ उदयपुर मार्ग पर डटे रहे और मुख्य मार्ग से संदिग्ध के आवास की ओर जाने वाले मार्ग से आवजाही बंद करा दी। इधर, एमजी अस्पताल के पीएमओ डॉ. नंदलाल चरपोटा ने बताया कि गुरुवार को आरआइटी के डॉ. समीर, डॉ. जिमेश पंड्या और डॉ. अश्विन पाटीदार ने हाउसिंग बोर्ड डिस्पेंसरी प्रभारी डॉ. सुमित्रा रंजन की मदद से 16 लोगों के सेंपल लिए थे। उनमें से एक नतीजे पर संदेह होने से एतियात के तौर पर महिला, उसके पति, बेटा-बेटी और बुजुर्ग दादी को अस्पताल लाया गया। फिर देर रात एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि महिला को तीन दिन से सर्दी-जुकाम की शिकायत थी। देर रात हिस्ट्री से 100 से ज्यादा लोग उसके संपर्क में आने के संकेत मिले है। सूत्र बताते है कि पॉजिटिव आई इस महिला ने पिछले दिनों मास्क की कमी को लेकर आई सूचनाओं पर उसने एक एनजीओ का मास्क निर्माण में सहयोग किया था। हालांकि इनका वितरण नहीं हुआ था।

Coronavirus Impact Coronavirus treatment
Show More
Varun Bhatt
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned