scriptराजस्थान में प्रतिबंधित मध्यप्रदेश की शराब बेचने के आरोपियों को जेल, नकली ढक्कन और हथकड़ शराब भी बरामद | accused of selling banned liquor send jailed | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान में प्रतिबंधित मध्यप्रदेश की शराब बेचने के आरोपियों को जेल, नकली ढक्कन और हथकड़ शराब भी बरामद

पूछताछ में कुछ भी नहीं उगलवा पाया आबकारी विभाग

बांसवाड़ाAug 10, 2019 / 05:13 pm

Varun Bhatt

banswara

राजस्थान में प्रतिबंधित मध्यप्रदेश की शराब बेचने के आरोपियों को जेल, नकली ढक्कन और हथकड़ शराब भी बरामद

बांसवाड़ा. राजस्थान में प्रतिबंधित मध्य प्रदेश की शराब की खुलेआम बिक्री करने, शराब के नकली ढक्कनों का उपयोग करने व हथकड़ की बिक्री करने के मामले में तीन आरोपियों को आबकारी विभाग ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में रखने के आदेश हुए, लेकिन इससे पूर्व विभाग की टीम आरोपियों से ज्यादा कुछ उगला नहीं पाई। उल्लेखनीय है कि आबकारी विभाग ने दल ने गुरुवार को कई जगह दबिशें दी थीं। आबकारी विभाग के प्रहराधिकारी मंगलाराम ने बताया कि आंबापुरा थाना इलाके के बोरपाड़ा निवासी प्रकाश पुत्र बदा मईड़ा के घर से करीब छह पेटी शराब जब्त करते हुए उसके घर से 480 ढक्कन बरामद हुए।
बांसवाड़ा : माही डेम से निकलने वाली जलराशि देखने की बेताबी, अब जल्द दिखेगा यह नजारा

जो सभी नकली प्रतीत हो रहे हैं। आरोपी प्रकाश ने पूछताछ में बताया कि उक्त ढक्कन अहमदाबाद के किसी शख्स से खरीदे हैं। ढक्कनों को अब संबंधित शराब की कंपनी को भेजा जाएगा। इसके बाद आरोपी को रिमांड पर लिया जाएगा। इधर सदर थाना इलाके की लीमथाना चौकी के पास से गिरफ्तार आरोपी लीमथान निवासी खेमराज पुत्र हीरालाल के कब्जे से आबकारी दल ने करीब 50 बोतल मध्य प्रदेश निर्मित व 69 बोतल हथकड़ जब्त की थी। आरोपी ने शराब मध्य से लाना बताया है। तीसरे आरोपी शक्करवट निवासी केसरीमल से भी टीम ज्यादा कुछ नहीं उगलवा पाई।
बांसवाड़ा में रक्षाबंधन पर मिलावट खोरों की बल्ले-बल्ले, सरकार की सुस्ती से एक भी दुकान की जांच नहीं

ये उठे सवाल
आरोपी ने नकली शराब के ढक्कन किससे खरीदे और वह इनका किस तरह उपयोग करता था। बड़े स्तर पर शराब की खरीद कहां से करता था। इसके अलावा मध्य प्रदेश की शराब को यहां लाकर बिक्री करने वाले आरोपी से भी टीम ज्यादा कुछ नहीं पूछ पाई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो