scriptबांसवाड़ा में अचानक खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने की कार्रवाई, 200 किलो नमकीन सीज की, सरेआम नष्ट करवाई कोल्ड ड्रिंक्स और… | Action by Food Safety Officer in Banswara | Patrika News

बांसवाड़ा में अचानक खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने की कार्रवाई, 200 किलो नमकीन सीज की, सरेआम नष्ट करवाई कोल्ड ड्रिंक्स और…

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 15, 2019 03:35:29 pm

Submitted by:

deendayal sharma

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा में अचानक खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने की कार्रवाई, 200 किलो नमकीन सीज की, सरेआम नष्ट करवाई कोल्ड ड्रिंक्स और…

बांसवाड़ा. चिकित्सा विभाग की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत गुरुवार को कार्रवाई के तहत आनंद विहार कॉलोनी में संचालित एक गृह उद्योग से खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने 196 किलो आठ सौ ग्राम नमकीन सीज की। इसके नमूने जांच के लिए भिजवाए गए। इसके अलावा विभागीय टीम ने दाहोद रोड स्थिम मेसर्स भैरुनाथ कचौरी सेंटर से बने हुए पोहा, खांदू कॉलोनी स्थित मेसर्स राजस्थान दूध डेयरी से दूध के नमूने भी लिए गए। दाहोद रोड स्थित भैरुनाथ कचौरी सेंटर पर कार्रवाई के दौरान अवधिपार कोल्ड ड्रिंक पाई गई। इस पर अधिकारी ने 600 एमएल की पांच बोतल, 750 एमएल की तीन बोतल, 1.25 लीटर की छह बोतल और 300 एमएल की 4 बोतल नष्ट करवाई।
मिस ब्रांड मिली नमकीन
खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोककुमार गुप्ता ने बताया कि अभियान के तहत आनंद विहार स्थित मेसर्स दादाजी गृह उद्योग केंद्र का निरीक्षण किया गया था। यहां तैयार नमकीन मानकों पर नहीं मिली। मसलन नमकीन के पैकेट्स पर मानकों के आधार पर जानकारी उल्लेखित नहीं की गई थी। इससे नमकीन की गुणवत्ता पर संदेह हो रहा था। केंद्र पर साफ-सफाई का भी अभाव था। इस कारण उद्योग केंद्र से 196 किलो 800 ग्राम नमकीन सीज की गई। इसके नमूने जांच के लिए भिजवाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो