scriptबांसवाड़ा : बगैर हेलमेट, लाइसेंस के गाडिय़ां दौड़ाने वालों पर कार्रवाई तेज, एसपी ने खुद बनवाए लोगों के चालान | Action on vehicle drivers without helmet, license | Patrika News

बांसवाड़ा : बगैर हेलमेट, लाइसेंस के गाडिय़ां दौड़ाने वालों पर कार्रवाई तेज, एसपी ने खुद बनवाए लोगों के चालान

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 17, 2020 02:47:02 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Banswara News In Hindi : बढ़ते हादसों और मौतों पर शहर से सख्ती के लिए मुहिम

बांसवाड़ा : बगैर हेलमेट, लाइसेंस के गाडिय़ां दौड़ाने वालों पर कार्रवाई तेज, एसपी ने खुद बनवाए लोगों के चालान

बांसवाड़ा : बगैर हेलमेट, लाइसेंस के गाडिय़ां दौड़ाने वालों पर कार्रवाई तेज, एसपी ने खुद बनवाए लोगों के चालान

बांसवाड़ा. जिले में फरवरी के पहले पखवाड़े में दुपहिया वाहनों से सडक़ हादसों और मौतों में इजाफे पर पुलिस प्रशासन ने रविवार शाम से सख्ती दिखाना शुरू की। इसके तहत शाम को अचानक खुद पुलिस अधीक्षक केसरसिंह पुलिस नियंत्रण कक्ष पहुंच गए और कोतवाली, यातायात पुलिस और लाइन से टीमें लगाकर बगैर हेलमेट या लाइसेंस के गाडिय़ां दौड़ाने वाले लोगों को रोककर चालान बनवाए। रविवार की छुट्टी और सावों के चलते शाम ढलने के बाद बाजार में बढ़ी भीड़ के बीच पुलिस की रोकटोक और कार्रवाइयों से हडक़ंप सा मच गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस और एमबीसी के जवान लगाकर गाडिय़ां रुकवाई गईं। यहां सीआई भैयालाल ने समूहों में एएसआई और एसआई के साथ पुलिसकर्मी लगाए, जिन्होंने चालान काटे। इसके अलावा बगैर लाइसेंस या शराब पीकर दुपहिया वाहन चलाने पर गाडिय़ां जब्त भी की गईं। शाम पांच बजे बाद से आठ बजे तक करीब 200 चालान काटे गए। इस बीच, एसपी ने बताया कि हादसे रोकने के लिए यातायात नियमों के पालन और सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट अनिवार्य करने के बावजूद तवज्जो नहीं देने पर अब सभी थाना क्षेत्रों में सख्ती शुरू की है।
बहाने कई आए, नहीं सुनी : – यहां कंट्रोल रूम के बाहर पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में कार्रवाई के दौरान कई लोग शादी में जाने की जल्दी में, कोई अस्पताल में बच्चा भर्ती होने के बहाने खिसकने की कोशिश में लगा। इस पर अधीनस्थ अधिकारियों ने उन्हें एसपी के पास भेज दिया, वहीं एसपी ने भी कार्रवाई तय बताकर वापस लौटा दिया। इसके चलते कई लोग पुलिस को कोसते भी नजर आए। इससे पहले एसपी ने सभी थानाधिकारियों को शाम छह बजे से रात 11 बजे तक अपने इलाके में प्रभावी गश्त करने, आठ बजे तक ट्राफिक से जुड़ी कार्रवाइयों के बाद रात आठ बजे से शराब की दुकानें बंद करवाने के साथ होटल, ढाबों की चैकिंग करने, शराबियों की धरपकड़ करने, ओवरलोड गाडिय़ों की धरपकड़ और वांछित अपराधियों के अलावा संदिग्धों, जुआरियों पर कार्रवाई के निर्देश जारी किए। साथ ही इस दरम्यान अपनी लोकेशन, कार्य प्रगति की जानकारी भेजने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो