scriptससुराल में बेटे की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, मौताणे की मांग पर अड़े, मोर्चरी से शव लिए बिना लौटे और… | After the death of the son the family accused murder | Patrika News

ससुराल में बेटे की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, मौताणे की मांग पर अड़े, मोर्चरी से शव लिए बिना लौटे और…

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 09, 2019 03:01:29 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

दशहरापाड़ा गांव का मामला, पुलिस ने ससुराल पक्ष को शव सौंपकर कराया अंतिम संस्कार, एक दिन पूर्व ससुराल में लगाई थी फांसी

banswara

ससुराल में बेटे की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, मौताणे की मांग पर अड़े, मोर्चरी से शव लिए बिना लौटे और…

बांसवाड़ा. सदर थाना क्षेत्र के दशहरापाड़ा गांव में युवक की मौत के दूसरे दिन गुरुवार को मृतक के परिजनों ने मोर्चरी के बाहर मौताणे और न्याय दिलाने की मांग पर हंगामा कर दिया और बिना शव लिए लौट गए। बाद में पुलिस ने शव ससुराल पक्ष के लोगों का सौंप अंतिम संस्कार कराया। इससे पूर्व मृतक के परिजनों की ओर से दशहरापाड़ा में भी ससुराल में जाकर हंगामा करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर माहौल शांत कराया। सदर थाना प्रभारी बाबूलाल मुरारिया ने बताया कि दशहरापाड़ा में बुधवार दोपहर में संजय पुत्र शंकर पारगी ने फांसी लगा ली थी। ससुराल पक्ष के लोगों ने सूचना मृतक के पिता एवं अन्य रिश्तेदारों की दी। जिस पर सभी ने गुरुवार को पहुंचने की बात कही। ससुराल पक्ष के लोगों ने सदर थाना पुलिस को सूचना देकर शव मोर्चरी में रखवाने को कहा, जिस पर बुधवार देर शाम शव मोर्चरी में रखवाया गया।
बांसवाड़ा : बड़ोदिया पुलिस चौकी के पास ज्वैलर्स शोरूम पर चोरों का धावा, पथराव कर तोडफ़ोड़, चौकीदार को भी पीटा

गांव में हंगामा, भेजना पड़ा जाब्ता
गुरुवार सुबह मृतक युवक के परिजन 70-80 ग्रामीणों के साथ गांव अरनिया से दशहरापाड़ा पहुंचे और हंगामा करने लगे। सूचना पर रिर्जव जाप्ता और क्यूआरटी टीम मौके पर पहुंची। वहां मृतक के पिता शंकर ने पुलिस से आरोपी को ढूंढ कर लाने की बात कही। पुलिस ने निष्पक्ष जांच करने और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन मोर्चरी पहुंचे।
कार्रवाई के बीच लौट गए परिजन
पुलिस के अनुसार मोर्चरी पहुंच मृतक के पिता शंकर ने पुलिस को रिपोर्ट दी। जिसमें उसने बेटे की हत्या की आशंका जताई और हत्या के बाद शव लटकाने का आरोप लगाया। इस दौरान गांव के कुछ युवकों ने मौताणे और हत्यारे को सामने लाने की बात पुन: दोहराई और उसके बाद ही पोस्टमार्टम करने की बात कही। इसके बाद सब लौट गए। बाद में मृतक के ससुर कालिया कटारा ने पुलिस को रिपोर्ट सौंप दामाद के फांसी लगाने की जानकारी दी। जिस पर शव का पोस्टमार्टम कर शव ससुराल पक्ष को सौंप दिया गया।
पुलिस थाने के पास रात 8 बजे चोरों ने मचाई धमाल, सूने मकान से आधे घंटे में लाखों के जेवर और नकदी पार

युवक तीन वर्ष से रह रहा था ससुराल के गांव में
ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पांच वर्ष पूर्व संजय की मां का देहांत होने के बाद उसके पिता ने नातरा कर लिया था। इससे नाराज संजय उसके मामा के घर बडग़ांव में रहने लगा था। तीन वर्ष पूर्व ललिता से विवाह के बाद से दशहरापाड़ा में रह रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि करीब 18 माह पूर्व संजय उसकी पत्नी ललिता के साथ पिता से मिलने गांव गया था। जहां उसके पिता और काका ने उससे मारपीट की दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो