scriptजानवरों ने आफत में डाली जान : कुत्तों के हमले से 8 साल का बच्चा जख्मी, बंदर की छलांग से बाइक फिसली, युवक घायल | Animal Attacked On People In Banswara | Patrika News

जानवरों ने आफत में डाली जान : कुत्तों के हमले से 8 साल का बच्चा जख्मी, बंदर की छलांग से बाइक फिसली, युवक घायल

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 30, 2019 03:35:58 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Animal Attack, Dog Bite In Banswara : बांसवाड़ा में मवेशियों का आतंक, जिम्मेदार बेपरवाह

banswara

जानवरों ने आफत में डाली जान : कुत्तों के हमले से 8 साल का बच्चा जख्मी, बंदर की छलांग से बाइक फिसली, युवक घायल

बांसवाड़ा. जिले में मवेशी, बंदर और कुत्तों का आतंक आमजन के लिए आफत बन रहा है। आए दिन होने वाली घटनाओं के बाद भी पंचायतें और नगर परिषद इन पर लगाम लगाने के बारे में सोच तक नहीं रही हैं। सवालों के घेरे में आने पर ये जिम्मेदार अधिकारी कार्मिक, बजट और संसाधनों का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ लेते हैं, समाधान कोई नहीं निकलता।
8 साल के बच्चे पर टूटे चार कुत्ते
सज्जनगढ़ के टांडा मंगला गांव में दोपहर को घर की ओर जा रहे आठ साल के बच्चे ईशान पर चार कुत्ते टूट पड़े। आसपास मौजूद लोगों ने जल्द ही बच्चे को कुत्तों की गिरफ्त से दूर कर दिया। लेकिन चंद मिनट में ही कुत्तों ने बच्चे के सिर और हाथ पर ंभीर जख्म कर दिए। बच्चा दो दिन से महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती है। खुश किस्मती रही कि बालक बच गया।
Video : वागड़ में रिमझिम बारिश का दौर, बूंदाबांदी के बाद जब गांव में पंख फैलाकर नाचा मोर, तो हर कोई हो उठा रोमांचित

चलती बाइक पर कूदा बंदर, युवक भर्ती
दूसरा हादसा बांसवाड़ा शहर के पास कागदी पिकअप वियर का है। कडेलिया निवासी 30 वर्षीय युवक राजू पुत्र धारजी निनामा की चलती बाइक पर बंदर कूद पड़ा, जिसके चलते बाइक असंतुलित होकर फिसल गई और उसे सिर, हाथ और पैर पर गंभीर चोट लगी। राजू के परिजनों ने बतायाकि वो बाइक पर अकेला था और बांसवाड़ा से घर की ओर जा रहा था।
कोई सुध नहीं
कुत्तों के काटने या जानवरों के द्वारा आमजन को घायल करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। बल्कि हाल ही में तलवाड़ा क्षेत्र की एक बच्ची पर तकरीबन 15 कुत्तों ने हमला कर दिया था। जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बांसवाड़ा शहर के बाहुबली कॉलोनी निवासी एक बुजुर्ग पर सांड ने हमला कर दिया था। जिसके 10-12 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी। सिर्फ यही दो नहीं इसके अलावा अन्य कई बड़े हादसे भी हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो