scriptVideo : अरथूना-माही महोत्सव : बिना सुरक्षा नाविकों ने इस तरह जीता लोगों का दिल, प्रशासन बजाता रहा ताली, देखें वीडियो… | Arthuna-Mahi Festival concludes in Banswara | Patrika News

Video : अरथूना-माही महोत्सव : बिना सुरक्षा नाविकों ने इस तरह जीता लोगों का दिल, प्रशासन बजाता रहा ताली, देखें वीडियो…

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 10, 2019 02:41:33 pm

Submitted by:

deendayal sharma

www.patrika.com/banswara-news

banswara

Video : अरथूना-माही महोत्सव : बिना सुरक्षा नाविकों ने इस तरह जीता लोगों का दिल, प्रशासन बजाता रहा ताली, देखें वीडियो…

वरुण भट्ट. बांसवाड़ा. माही बेक वाटर की अथाह जल राशि की लहरों पर सवारी। युवक युवतियों में जोश था, जीत हासिल करने का जुनून था, सो उनका दिल दिमाग उसी तरफ लगा था, लेकिन प्रशासन भी वाहवाही लूटने और खुशी में ऐसा मग्न हुआ कि वह इन युवक युवतियों की सुरक्षा को ही भूला बैठा। सुरक्षा के खतरे के जो हिलोरे साथ उठ रहे थे उन्हें महसूस तक नहीं कर सका। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। बांध में बुधवार को नौकायन प्रतियोगिता के दौरान ये सब हो हुआ। अरथूना-माही महोत्सव के जरिये महाराणा प्रताप सेतु पर माही बेक वाटर क्षेत्र तक लोगों की आवाजाही एवं माही की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने का मकसद से प्रशासन ने नौकायन प्रतियोगिता कराई थी, लेकिन प्रतियोगियों को बिना नियम कानूनों की पालना किए ही बांध के अथाह जल में उतार दिया गया। राजस्थान पत्रिका ने प्रतियोगिता स्थल के हालात का जायजा लिया तो यह सच्चाई सामने आई।
ये नजारे थे, प्रशासन भी देख रहा था
आमतौर पर बेकवाटर क्षेत्र में आसपास के ग्रामीण आए दिन बिना सुरक्षा इंतजाम के नाव चलाते हैं। मत्स्याखेट जैसी गतिविधियां भी चलती हंै। नौकायन प्रतियोगिता के दौरान जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी सहित प्रशासन के कई अधिकारियों के सामने बगैर लाइफ जैकेट पहने पुरुष एवं महिलाओं ने नौकाएं दौड़ाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो