scriptरतलाम से लौट रहे राज्यमंत्री रावत को लूटने का प्रयास | Attempt to rob Rawat, who returned from Ratlam | Patrika News

रतलाम से लौट रहे राज्यमंत्री रावत को लूटने का प्रयास

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 28, 2018 12:00:15 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

BANSWARA

रतलाम से लौट रहे राज्यमंत्री रावत को लूटने का प्रयास

बांसवाड़ा. शहर की रतलाम रोड लुटेरों का अड्डा बन गई है और इन लुटेरों के शिकार पंचायत राज राज्यमंत्री धन सिंह रावत भी होते होते बचे। मंत्री के साथ लूट के प्रयास के बाद पुलिस हरकत में आई और एक मास्टरमाइंड का गिरफ्तार व सात नाबालिगों को डिटेन किया।पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब पांच दिन पहले राज्यमंत्री मंत्री रावत अपने निजी वाहन से रात करीब 12:30 बजे रतलाम से बांसवाड़ा आ रहे थे। रास्ते में मुख्य मार्ग पर झाडिय़ों से अचानक सात-आठ जने निकलकर आए और उन्होंने रावत की गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन मंत्री के चालक ने वाहन नहीं रोका। तब आरोपियों ने पीछा करने का प्रयास भी किया। वहां से बचकर निकलने के बाद रावत ने इसकी सूचना पुलिस को दी।इसकी जानकारी पाकर रात में ही मौके पर पुलिस पहुंची, लेकिन आरोपी तब तक फरार हो चुके थे। इस मार्ग पर 22 जुलाई की रात बारह बजे भी एक ट्रक चालक को भी लूट लिया गया था। वजवाना से सीमेंट लेकर जावरा जा रहे ट्रक चालक खोड़ली पीपली निवासी गौतम पुत्र शंकर को पांच जनों ने रोक लिया और मारपीट कर उसकी जेब से 31 सौ रुपए और मोबाइल लूट ले गए। इन घटनाओं को लेकर हरकत में आई पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो इन वारदातों में एक मास्टरमाइंड के साथ नाबालिगों का हाथ निकला। इन आरोपियों से दो मोटरसाइकिल और अन्य सामग्री जब्त की गई है। इस मार्ग पर पहले भी राहगीरों के साथ लूट की कई वारदातें हो चुकी हैं।
लगातार दो वारदात के बाद हरकत में आई कोतवाली थाना पुलिस ने पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत के निर्देश पर कुछ पुलिस कर्मियों की एक टीम का गठन किया गया। इस टीम ने हाइवे पर लूट करने वालों की एक सूची बनाई। साथ ही कई संदिग्धों से पूछताछ की। इसमें एक आरोपी का नाम सामने आया। साथ ही यह भी सामने आया कि आरोपी नाबालिगों की मदद से इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो