scriptरोगों से मुक्ति दिलाने बाबा रामदेव बांसवाड़ा में लगाएंगे योग शिविर | Baba Ramdev will set up yoga camp in Banswara | Patrika News

रोगों से मुक्ति दिलाने बाबा रामदेव बांसवाड़ा में लगाएंगे योग शिविर

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 10, 2018 10:56:12 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय के मैदान लगेगा शिविर

banswara news
बांसवाड़ा. योगऋषि स्वामी रामदेव 25 से 27 अप्रेल को बांसवाड़ा प्रवास पर रहेंगे। वे यहां गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय के मैदान में सुबह 5 से 7:30 बजे तक योगाभ्यास कराएंगे। यह जानकारी पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान न्यास बांसवाड़ा के पार्थ दामा पूर्णाशंकर आचार्य व भुवनेश्वरी मालोत ने पत्रकार वार्ता में दी। केन्द्रीय प्रभारी जयदीप आर्य के निर्देशों की जानकारी देते हुए मालोत ने बताया कि स्वामी रामदेव तीनों दिन योग शिविर में प्रात:कालीन योगाभ्यास के उपरांत अलग-अलग संगोष्ठियों में भाग लेंगे।
इसके अलावा तहसील स्तरीय विशाल आायोजन की भी रूपरेखा तय की जा रही है। शिविर के दौरान राष्ट्रीय दीक्षा सभा का आयोजन भी होगा। इसके साथ शिविर स्वामी रामदेव संगठन की विभिन्न ईकाइयों के पदाधिकारियों व समर्पित कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे। योगाभ्यास शिविर में 20 हजार से अधिक संभागियों की संख्या का अनुमान लगाया गया है। इसी अनुरूप तैयारियां की जा रही हैं। आयोजन को लेकर संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है साथ ही संभवत: बांसवाड़ा में बाबा रामदेव का यह पहला योग शिविर होने से भी लोगों के पहुंचने का अनुमान है।
केन्द्रीय प्रभारी आएंगे बांसवाड़ा
इस तीन दिवसीय विशाल आयोजन की तैयारियों को मूर्त रूप प्रदान करने के लिए केन्द्रीय प्रभारी जयदीप आर्य अप्रेल के आरम्भ में बांसवाड़ा पहुंचेंगे। वे संगठन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आयोजन को मूर्त रूप प्रदान करेंगे। साथ ही शिविर के प्रचार-प्रसार पर भी चर्चा की जाएगी।
फागोत्सव में महिलाओं ने गाए भजन-कीर्तन
बांसवाड़ा. श्रीराम महिला मण्डल के तत्वावधान में श्रीराम कॉलोनी में स्थित श्रीराम एव चमत्कारी हनुमान मंदिर में शुक्रवार शाम को फागोत्सव आयोजित किया गया। इसमें विभिन्न महिला संगठनों की महिला भक्तों ने राधा-कृष्ण पर आधारित होली भजनों एवं कीर्तन गाए। देर शाम तक चले फागोत्सव में महिलाएं पूरे भक्तिभाव से संगीतमय भजनों पर खूब झूमी। इस अवसर पर नर्वदेश्वर महिला मण्डल, कंसारा महिला मण्डल, खाटू श्याम महिला मण्डल और भावसार महिला मण्डल की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थी।

ट्रेंडिंग वीडियो