scriptबांसवाड़ा के बद्रीलाल ने दिखाया कमाल, राष्ट्रीय स्तर तीरंदाजी में सबको पछाड़ा, स्वर्ण सहित जीते 4 पदक | Badrilal from Banswara won medals at the national level in Archery | Patrika News

बांसवाड़ा के बद्रीलाल ने दिखाया कमाल, राष्ट्रीय स्तर तीरंदाजी में सबको पछाड़ा, स्वर्ण सहित जीते 4 पदक

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 18, 2018 02:26:24 pm

Submitted by:

Yogesh Kumar Sharma

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा के बद्रीलाल ने दिखाया कमाल, राष्ट्रीय स्तर तीरंदाजी में सबको पछाड़ा, स्वर्ण सहित जीते 4 पदक

बांसवाड़ा. जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के अन्तर्गत संचालित खेल छात्रावास लोधा के विद्यार्थी ने अपने खेल कौशल से जिले को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के परियोजना अधिकारी विजयेश पण्ड्या ने बताया कि तीरदंाज बद्रीलाल मीणा ने स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया के तत्वावधान में रांची झारखंड में आयोजित 64वीं नेशनल स्कूल गेम्स के अन्तर्गत 17 वर्ष आयु वर्ग में एक स्वर्ण सहित 4 पदक अपने नाम किए। बद्रीलाल ने इण्डियन राउण्ड 30 मी में स्वर्ण पदक, ओवरआल व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक, इण्डियन राउण्ड 40 मीटर में कांस्य पदक एवं इण्डियन राउण्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीत कर प्रतिभा का लोहा मनवाया। इस उपलब्धि पर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने प्रमाण पत्र प्रदान कर एवं माला पहना कर प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी अरुणा डिण्डोर, छात्रावास अधीक्षक हरिकृष्ण मीणा एवं छात्रावास लोधा के तीरदंाज कोच जयसिंह मछार उपस्थित रहे।
महिलाओं को नेतृत्व क्षमता के सिखाए गुर
बांसवाड़ा. हरिओम सेवा संस्थान की ओर से अल्पसंख्यक महिलाओं के मुद्दों को लेकर आयोजित प्रशिक्षण शिविर का सोमवार को समापन हो गया। इसमें महिलाओं को नेतृत्व क्षमता के विकास के गुर सिखाए गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला अल्पसंख्यक अधिकारी सुरेश दोसी रहे। अध्यक्षता अंजुमन कमेटी के सचिव कलीम मोहम्मद ने की। विशिष्ट अतिथि मुस्लिम महासभा के जिलाध्यक्ष समीर एहमद सिंधी रहे। शिविर में प्रतिभागियों को स्वास्थ्य एवं पोषण, शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार, महिलाओं के अधिकार, दूरस्थ शिक्षा प्रणाली, अल्पसंख्यक विभाग की योजनाएं, अन्य सरकारी विभाग एवं उनकी योजनाएं तथा जीवन कौशल के विषयों पर विभिन्न विशेषज्ञों की ओर से जानकारी दी गई। दीपक जोशी ने सभी महिलाओं से छह दिन तक प्रशिक्षण शिविर में सीखी गई विधाओं का जीवन में उपयोग करने तथा अन्य महिलाओं को भी लाभान्वित करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रशिक्षण संयोजक महफूज खान ने किया। आभार कुणाली त्रिवेदी ने जताया। इस दौरान मनीष त्रिवेदी, शाहिस्ता, नीलोफर खान ने भी सहयोग प्रदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो