scriptशादी से किया इनकार तो दंबगों युवती को जिंदा जलाया, आग में झुलसी पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम | young girl burnt alive in banswara after rejecting marriage proposal | Patrika News

शादी से किया इनकार तो दंबगों युवती को जिंदा जलाया, आग में झुलसी पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 25, 2017 07:26:03 pm

मामले में कार्यवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी और उसके माता-पिता को हिरासत में ले लिया है।

एक बार फिर कानून को ताक पर रख दंबगों ने एक युवती को जिंदा जला कर मार डाला। घटना राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के ईसरवाल गांव की है। जहां 18 वर्षीय युवती को गांव के कुछ दंबगों ने पहले दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और फिर उसे जिंदा जला दिया। तो वहीं इस दरिंदगी का दर्द नहीं सहन कर पाने के बाद सोमवार युवती की मौत को हो गई।
दरअसल, पूरा घटनाक्रम शविवार का है। जहां गांव के ही कुछ दंबगों ने पहले तो युवती सीमा को दौड़ाकर पीटा था, और उसके बाद उसके शरीर पर केरोसीन तेल डालकर उसे जिंदा जला डाला। इस घटना के बाद उसी दिन देर सीमा के परिजनों ने उसे उदपुर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, हालांकि बाद में फिर उसे इलाज के लिए एमबी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। लेकिन सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। तो वहीं जलने के कारण युवती का शरीर लगभग 70 फीसदी तक झुलस गया था।
सीमा के माता-पिता का कहना है कि बेटी को जलाने वाला आरोपी उससे शादी करना चाहता था, और जब सीमा ने उससे विवाह करने से मना कर दिया तो उसने ऐसा घृणित काम कर डाला। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी अपने पिता के साथ मिलकर सीमा के साथ मारपीट करने बाद उसे जिंदा जला दिया। तो वहीं मामले में कार्यवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी और उसके माता-पिता को हिरासत में ले लिया है।
मामले में बांसवाड़ा प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल से जो बात सामने आई है उसके मुताबिक, आरोपी और मृत युवती के बीच के आपसी रिश्ते की भनक आरोपी के घरवालों को मालूम पड़ गई थी, और फिर किसी विवाद के बढ़ने के बाद उनलोगों ने युवती को जिंदा जला दिया। जबकि परिजनों का कहना है कि गरीबी के बावजूद सीमा की शादी के लिए पैसे इक्कठा किए थे, जो उसके एक दिन के इलाज में खत्म हो गए। जिसके बाद उसे निजी अस्पताल से निकालकर एमबी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। जहां उसकी मौत हो गई।
युवती के मौत से डरे परिजनों का कहना है कि जिन लोगों ने उसकी बेटी के ऐसी क्रूरता दिखाई है, वो काफी खतरनाक लोग हैं। उनके साथ ही भी वो ऐसा कर सकते हैं। इसलिए हम सब काफी डरे हुए हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में गहनता से जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो