scriptबांसवाड़ा : असरगढ़ जंगल में लगी आग, सटा मकान आग भी जला | Banswara: Asargarh forest fire, adjacent house fire also burnt | Patrika News

बांसवाड़ा : असरगढ़ जंगल में लगी आग, सटा मकान आग भी जला

locationबांसवाड़ाPublished: May 03, 2020 01:25:14 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

गोमना पाड़ा माजिया की घटना: मवेशियों सहित घर का पूरा सामान जला

बांसवाड़ा : असरगढ़ जंगल में लगी आग, सटा मकान आग भी जला

बांसवाड़ा : असरगढ़ जंगल में लगी आग, सटा मकान आग भी जला

जौलाना. अरथूना थाना क्षेत्र के नाहली पंचायत के असरगढ़ के जंगल में शनिवार शाम अचानक आग लगने कई पेड़ पौधे जल गए। जंगल से सटे गोमनापाड़ा माजिया के एक कवेलूपोश मकान भी जंगल की आग के चपेट में आ गया। इससे घर सहित पूरा सामान और मवेशी जल गए। वहीं, जंगल में आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके।
जानकारी के अनुसार गोमनापाड़ा निवासी शंभूलाल पुत्र रतना चरपोटा का मकान जंगल के पास स्थित है। जंगल में लगी आग ने मकान को चपेट में ले लिया। अचानक धधकी आग को देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे, लेकिन तेज हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते पूरा मकान और सामान जलकर राख हो गए। इस दौरान ग्रामीणें ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन पहाड़ी पर मकान होने के कारण आसपास पानी नहीं मिला। इस पर ग्रामीणों ने तकरीबन आधा किमी लंबी पाइप लाइन डालकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक आग से भेड़, बकरी, बछड़ा, गेहूं, राशन का पूरा सामान, कपड़े, सहित पूरा सामान जल कर राख हो गया। वहीं जंगल के आस पास रहने वाले लोगों ने जंगल में भी आग बुझाई। इस दौरान शम्भूलाल की पत्नी ने हिम्मत कर घर में सो रहे चार माह के बच्चे की जान बचाई।
परिवार पर टूटा दिक्कतों का पहाड़
घर और पूरा सामान जलने से शम्भूलाल के परिवार के आगे रहने और खाने तक की दिक्कत आ गई है। आर्थिक रूप से कमजोर है। हादसे के बाद परिवार के लोगों के पास पहने हुए कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो