बांसवाड़ा : उठी चीख-पुकार, ग्रामीण पहुंचे और बचाई 14 जिन्दगियां

सागवाडिय़ा के पास रपट पर हुआ हादसा

 

By: Ashish vajpayee

Published: 11 Sep 2017, 06:12 PM IST

बांसवाड़ा. परतापुर. गढ़ी थाना क्षेत्र के सागवाडिय़ा-डैयाना के बीच चाप नदी पर बनी रपट से सोमवार सुबह एक जीप असंतुलित होकर नदी में जा गिरी। ग्रामीणों की समय पर मिली मदद से बड़ा हादसा होने से टल गया एवं सभी 14 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

गौतमेश्वर दर्शन को जा रहे थे।

कुशलपुरा के पृथ्वीपुरा गांव के कुछ श्रद्धालु जीप से गौतमेश्वर (प्रतापगढ़) दर्शन के लिए जा रहे थे। सुबह करीब सात बजे चालक ने सागवाडिय़ा-डैयाना के बीच कटकेश्वर मंदिर के पास चाप नदी पर बनी रपट पर तीन फीट पानी की चादर चलने के बावजूद सवारियों से भरी जीप पानी में उतार दी। तेज बहाव एवं फिसलन के कारण जीप असंतुलित होकर रपट से उतर कर नदी में जा गिरी। हादसे के बाद जीप में सवार 14 लोग घबरा कर मदद के चिल्लाने लगे। वहीं अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान जीप चालक मौके से फरार हो गया। इधर, जीप में सवार तीन पुरुष एवं एक महिला ने हिम्मत दिखाते हुए तैर कर किनारे पहुंच गए। लेकिन शेष बचे बच्चें एवं किशोरियों ने जीप की छत पर चढकऱ जान बचाते हुए मदद के लिए पुकार लगाई। सूचना मिलते ही गढ़ी प्रधान लक्ष्मण डिंड़ोर, सागवाडिय़ा सरपंच प्रेमशंकर कटारा एवं विनोद डिंड़ोर ग्रामीणों को लेकर मौके पर पहुंचे। जहां तत्परता दिखाते हुए रस्सियों की मदद से पानी में फसे 10 अन्य लोगो को सुरक्षित बाहर निकाला। गनिमत यह भी रही कि इस हादसे में किसी को चोट तक नही आई। बाहर आने के बाद घबराएं जीप सवार लोगो ने एक-दूसरे को संभाला।

दर्ज किया मामला
इधर, सूचना मिलने पर गढ़ी थाना उप निरीक्षक मदनसिंह एवं परतापुर चौकी प्रभारी एएसआई मदनसिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। इसके बाद जीप को नदी से बाहर निकलवाया। उप निरीक्षक ने बताया कि प्रार्थी कुशलपुरा निवासी मुकेश पुत्र सेवालाल की रिपोर्ट पर जीप चालक कुशलपुरा निवासी संतोष पुत्र सवा के विरुद्व मामला दर्ज किया है।

दस दिन में हुआ दूसरा हादसा
इस रपट पर दस दिनों में यह दूसरा हादसा है। इससे पूर्व 31 अगस्त को भी इसी रपट से बाइक सवार जंतोड़ा निवासी दो चचेरे भाइयों की नदी में गिरने से मौत हो चुकी है।

Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned