scriptBanswara: Checks and pattas to beneficiaries, distributed tricycles to | बांसवाड़ा : लाभार्थियों को चेक व पट्टे, दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल वितरित | Patrika News

बांसवाड़ा : लाभार्थियों को चेक व पट्टे, दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल वितरित

सरकार के तीन वर्ष : प्रभारी मंत्री की उपस्थिति में जिला स्तरीय समारोह

बांसवाड़ा

Published: December 22, 2021 01:33:25 am

बांसवाड़ा. राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर मंगलवार को स्व. हरिदेव जोशी रंगमंच सभागार में जिला स्तरीय समारोह प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी के मुख्य आतिथ्य में हुआ। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, पट्टे, दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल आदि वितरित की। जिला दर्शन पुस्तिका, पर्यावरण योजना पुस्तिका का विमोचन किया।
समारोह में प्रभारी मंत्री भाटी ने कहा कि राज्य सरकार ने तीन वर्ष में समग्र विकास की योजनाएं शुरू कर जनता को राहत पहुंचाने का प्रयास किया है। कोरोना काल के कठिन समय में मुख्यमंत्री के प्रदेश को परिवार मानकर रोजगार, भोजन की उपलब्धता, दवाइयों की व्यवस्था आदि कार्य किए। किसानों के लिए किसान मित्र योजना शुरू कर बिजली बिल में प्रतिमाह एक हजार रुपए तक का अनुदान दिया। प्रशासन गांव एवं शहर के संग अभियान से लोगों की समस्याओं का समाधान किया है। वृद्धों को सम्बल देने के लिए पेंशन राशि बढ़ाई है। चिरंजीवी योजना शुरू की है, जिसमें बीमित व्यक्ति सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में नि:शुल्क इलाज करा सकेगा। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर के प्रति सजग रहकर वैक्सीनेशन को पूर्ण करने के निर्देश दिए।
समारोह की अध्यक्षता जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने की। विशिष्ट अतिथि उप जिला प्रमुख डा.विकास बामनिया, सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी, उप सभापति सुल्ताना मेवाफरोश, प्रधान कान्ता भील, पूर्व विधायक रमेश पण्ड्या, विकेश मेहता, कांगे्रस अध्यक्ष चांदमल जैन, प्रभारी सचिव एन.एल. मीणा, कलक्टर अंकित कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा रहे। कलक्टर ने स्वागत उद्बोधन दिया। अतिथियों ने भी सरकार के कार्यों व योजनाओं के संबंध में विचार व्यक्त किए।
पुस्तिकाओं का विमोचन,
अतिथियों ने सरकार के 3 वर्ष-आपका विश्वास हमारा प्रयास जिला दर्शन बांसवाड़ा पुस्तिका का विमोचन किया। वन विभाग क जिला पर्यावरण योजना पुस्तिका का विमोचन भी किया। वहीं मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत नौ लाभार्थियों, राजीविका के बीस लाभार्थियों को चैक वितरण किया। सहकारिता विभाग के तहत कृषि कार्यों के लिए 16 कृषकों को अल्पकालीन ब्याज मुक्त ऋ ण राशि का चैक दिया। गैर खातेदारी से खातेदारी के 14 लोगों को पट्टे दिए। अल्पसंख्यक विभाग की एमनेस्टी योजना के 10 लाभार्थियों को ऋण माफी पत्र दिए। श्रम विभाग की शिक्षा व कौशल योजना के आठ, मृत्यु सहायता योजना के दो तथा उड़ान योजना के तहत 20 लाभार्थियों, रोडेवेज के छह लाभार्थियों को पास का वितरण किया। अन्त में राज्य सरकार से प्राप्त आईसीयू युक्त एम्बुलेन्स को हरी झण्डी दिखाई। दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित की। राजीविका की स्टाल्स का अवलोकन किया।
विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन
प्रभारी मंत्री जिला विकास प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। इसके बाद विगत तीन वर्ष में विभिन्न विभागों के विकास कार्यों, प्रशासन गांव एवं शहर के संग अभियान में आमजन को मिली राहत पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर, उप वन संरक्षक हरिकिशन सारस्वत, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भवानी सिंह पालावत, उपखण्ड अधिकारी पर्वतसिंह चुण्डावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पार्षद आदि उपस्थित रहे। संचालन बृजमोहन तूफ ान ने किया।
बांसवाड़ा : लाभार्थियों को चेक व पट्टे, दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल वितरित
बांसवाड़ा : लाभार्थियों को चेक व पट्टे, दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल वितरित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.