Video : बांसवाड़ा : ‘पद्मावती’ के विरोध में करणी सेना का प्रदर्शन

सिनेमागृह मालिकों को किया आगाह, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

By: Ashish vajpayee

Published: 09 Nov 2017, 10:13 PM IST

बांसवाड़ा. फिल्म पद्मावती में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोडकऱ पेश करने और इसे भारतीय व राजस्थानी संस्कृति के खिलाफ बताते हुए श्री राजपूत करणी सेना ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। क्षत्रिय समाज के युवाओं ने शहर में सिनेमागृह के मालिकों को फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने को आगाह किया और बाद में जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया।

श्री राजपूत करणी सेना के बैनर तले जिला मुख्यालय सहित विभिन्न गांवों से क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधि सुबह से बांसवाड़ा पहुंचना शुरू हुए। सभी डूंगरपुर-उदयपुर लिंक मार्ग स्थित एक मॉल के बाहर एकत्र हुए। हाथों में केसरिया झंडे लिए युवाओं ने यहां पर जमकर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के खिलाफ नारेबाजी की और ‘रानी पद्मावती अमर रहे’ के उद्घोष लगाए। इसके बाद सेना के कार्यकर्ता दाहोद मार्ग स्थित सिनेमागृह पहुुंचे और फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने को आगाह किया।

कार्यकर्ताओं ने दोनों स्थानों पर कहा कि फिल्म का प्रदर्शन करने पर किसी भी प्रकार के नुकसान के जिम्मेदार स्वयं होंगे। इसके बाद वाहन रैली के रूप में कार्यकर्ता कलक्ट्री पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने फिर जमकर नारेबाजी की। अटल सेवा केंद्र के बाहर अतिरिक्त जिला कलक्टर हिम्मतसिंह बारहठ और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणपति महावर को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान सेना के अध्यक्ष भंवरसिंह सलाडिय़ा, भोपालसिंह सुंदनी, भरतराजसिंह गनोड़ा, पुष्पेंद्रसिंह सलाडिय़ा, भानुप्रतापसिंह, प्रदीप सिंह, महीपालसिंह, राजेंद्रसिंह, मानवेंद्रसिंह, संजयसिंह सहित बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के युवा मौजूद रहे।

राजपूत मर्यादा का रखा है ध्यान

इधर, देश में पद्मावती फिल्म के बढ़ते विरोध को देखते हुए सोशल मीडिया पर पद्मावती फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली ने एक वीडियो मैसेज शेयर किया है। जिसमें भंसाली कह रहे हैं कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यो के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई है और ना ही कोई ड्रीम सीन फिल्माया गया है। फिल्म में पूरी तरह से राजपूत मर्यादा और परम्परा का ध्यान रखा गया है।

Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned