scriptबांसवाड़ा : राशियों में शनि के प्रकोप से अमावस्या पर शनि पर तेल चढा़कर की आराधना | Banswara : Devoties reached at temple | Patrika News

बांसवाड़ा : राशियों में शनि के प्रकोप से अमावस्या पर शनि पर तेल चढा़कर की आराधना

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 25, 2020 01:58:42 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

सुबह से लगा रहा दर्शनार्थियों का तांता

बांसवाड़ा : मंदिरों में जुटे भक्तगण, राशियों में शनि के प्रकोप से अमावस्या पर भक्तों ने तेल चढा़कर की आराधना

बांसवाड़ा : मंदिरों में जुटे भक्तगण, राशियों में शनि के प्रकोप से अमावस्या पर भक्तों ने तेल चढा़कर की आराधना

बांसवाड़ा. शनि गृह के धन राशी से मंकर राशी में प्रवेश होने पर विभिन्न राशियों पर उसके प्रभाव से शुभ और लाभकारी बनाने के लिए श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को अमावश्या के अवसर पर जिले भर के शनि मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना के साथ अनुष्ठान किए। शनिदेव व हनुमानजी के मंदिरों में श्रद्धालुओं की खासी भीड़ देखने को मिली।
डडूका. क्षेत्र के गावों में रात्री से लोगों की काफ ी भीड़ रही। लोगों ने अपने घरों को छोड़ मंदिरों में शरण ली। भक्तों ने अलसुबह तेल से अभिषेक कर सुख-समृद्धि की कामना की। शनि के प्रकोप से बचने के लिए लोग दिन भर आराधना में लीन रहे। हनुमान व शनि मंदिरों में विशेष श्रृंगार के साथ ही कई अनुष्ठान भी हुए। कई लोगों ने रात खेतों व सड़कों पर गुजारी। डडूका, अरथूना हनुमान मंदिर व अढ़ाईश्वर मठ पर रात भर लोगों की भारी भीड़ रही।
तलवाड़ा. तिलकपुरी कस्बे में स्थित विभिन्न प्राचिन मंदिरों में शाम 6 बजे से विभिन्न समाजों के लोंगों रेलमपेल रही। मंदिरों में श्रद्धालुओं ने रात भर भगवान शनि महाराज की पूजा-अर्चना, भजन, कीर्तन आदि किए। सुबह स्नान के बाद मंदिर परिसर में खाना बनाने का क्रम चलता रहा। समूह में भोजन किया गया। मंदिर परिसर में अपने जूते त्याग कर दोपहर से शाम तक अपने-अपने घरों की ओर रवाना होते रहे। कई लोंगो ने तो नशा नहीं करने का संकल्प भी लिया।
कस्बे के विभिन्न मंदिरों में श्रीफल व पुष्प आदि के साथ पूजा अर्चना कर महा आरती की गई।
अरथूना. अरथूना में हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं ने गुरुवार शाम से रात भर भंजन-कीर्तन का आनंद लिया। सुबह मंदिर में दर्शन करने वालों का ताता लगा रहा।
खोडऩ. बरोडिय़ा में सुण माता मंदिर में भी क्षेत्रों के ग्रामीण रातभर ठहरे। सुजाजी का गढ़ा से 15 सदस्यीय दल पुष्कर व शनि देव धार्मिक स्थल की यात्रा पर निकले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो