scriptबांसवाड़ा : डायलाब हनुमान मंदिर को चोरों ने फिर बनाया निशाना | Banswara : Dilab Hanuman Temple theft by thieves | Patrika News

बांसवाड़ा : डायलाब हनुमान मंदिर को चोरों ने फिर बनाया निशाना

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 22, 2017 09:40:19 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

हर महीने चोरी की वारदातें और प्रयास

banswara latest hindi news
बांसवाड़ा. कोतवाली थाना इलाके के जयपुर रोड स्थित डायलाब हनुमान मंदिर को चोरों ने एक बार फिर गुरुवार की रात निशाना बनाया और वहां से भगवान के छत्र चोरी करने के साथ तोड फ़ोड़ कर गए। चोरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है, जबकि अब तक इस मंदिर में कई चोरी की वारदातें हो चुकी है।
मंदिर के पुजारी हितेष जोशी ने बताया कि वारदता की जानकारी सुबह छह बजे लगी जब यहां चौकीदार ने मंदिर का मुख्यद्वार खुला हुआ देखा और ताले टूटे पड़े थे। इसकी जानकारी चौकीदार ने दूरभाष पर दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे तो देखा भगवान की मूर्तियों पर लगे करीब 12 छत्र गायब थे। इसके अलावा तीन माइक सिस्टम सहित अन्य सामग्री गायब मिली। जोशी ने बताया कि चोरों ने छत्र एवं अन्य सामान चोरी तो किया ही। साथ में मंदिर में तोडफ़ोड़ करके भी गए हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले करीब दस दिन पूर्व भी मंदिर में चोरी का प्रयास हुआ था। इसके बावजूद भी पुलिस की ओर से ओर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।
कई बार हुई चोरियां

पुजारी ने बताया कि डायलाब हनुमान मंदिर में यह चोरी की पहली वारदात नहीं है। करीब डेढ़ महीने के दरम्यान ही मंदिर में तीन चोरी की वारदातें एवं प्रयास हो चुके हैं जबकि इससे पहले भी कई वारदातें हुई हैं, लेकिन पुलिस वारदातों को खुलासा नहीं कर पा रही है। अब तो हालत ये हो गई है कि चोरी के डर से भगवान के मंदिर में छत्र भी तांबे के चढ़ाए जा रहे थे।
देहात के भी कई मंदिरों को चोरों ने बनाया निशाना

देहात में भी चोरों ने कई मंदिरों को निशाना बनाया है। फिर भी पुलिस मंदिरों को निशाना बनाने वाले चोरों को नहीं पकड़ पा रही है। इससे भी चोरों के हौसले बुलंद बने हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो