scriptबांसवाड़ा : किशोरी मेले में रोमांच, बच्चों को भाए रोचक खेल | Banswara : Kishori Fare celebrated in Ganoda | Patrika News

बांसवाड़ा : किशोरी मेले में रोमांच, बच्चों को भाए रोचक खेल

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 05, 2020 12:37:20 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

केजीबीवी गनोड़ा में हुआ आयोजन, 15विद्यालयों के 450 छात्र छात्राओं ने भाग लिया ।

बांसवाड़ा : किशोरी मेले में रोमांच, बच्चों को भाए रोचक खेल

बांसवाड़ा : किशोरी मेले में रोमांच, बच्चों को भाए रोचक खेल

बांसवाड़ा/गनोड़ा. किशोरी मेले का रौमांच, कोई बच्चा खूंटे में रिंग डालकर अपने हाथ आजमा रहा है तो कोई टोकरी में बॉल डाल जीत की खुशी मना रहा है। कुछ बच्चे निशानेबाजी में निशाना लगाते हुए ठहाके लगा रहे है। यह दृश्य केजीबीवी गनोड़ा का था, जहां पर मंगलवार को किशोरी मेले का आयोजन किया गया। किशोरी मेले का आयोजन विधायक हरेन्द्र निनामा के मुख्य आतिथ्य में सरपंच ककुं देवी की अध्यक्षता में और एसडीएम बिंदुबाला राजावत के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत वार्डन स्वप्ना व्यास ने किया। कार्यक्रम में 15 विद्यालयों के 450 बच्चों ने सहभागिता निभाई।
दूसरी ओर वार्डन व्यास ने बताया कि 28 स्टॉल लगाई गई थी। जिसमें गणित, विज्ञान, सामाजिक, हिंदी आदि से जुड़ी नवाचारी गतिविधियों की सामग्री सजाई गई थी। किशोरी मेले में आने वाले हर बच्चे को इन सामग्री ओर इसकी उपयोगिता से रूबरू कराया गया। वहीं कार्यक्रम में सीबीईईओ महेन्द्र त्रिवेदी, उपसरपंच राजेश दोसी, विक्रमसिंह, तहसीलदार कालुराम रैंगर आदि विशिष्ट अतिथि थे। विधायक एंव उपखण्ड़ अधिकारी ने मेले में लगी स्टॉल का निरक्षण किया एवं संबोधन में बालिकाओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया। वही स्थानीय विद्यालय कि छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुतिया दी। इस दौरान देवशंकर मेहता, नरेश निनामा, राजेश पण्डया, वार्डन स्वप्ना व्यास, शशिकांत सेवक, हिरामणि सहित विद्यालय कि शिक्षिका मौजूद रही ।
छाजा . केजीबीवी छाजा में किशोरी मेले का आयोजन किया गया। जिसमें आस पास की स्कूलों के बच्चों ने अवलोकन करते हुए नवाचारी गतिविधियों को जानने का प्रयास किया। इस मौके पर छात्रों ने अलग अलग मॉडल बनाए जिसमें पर्यावरण प्रदूषण, जल संरक्षण, बाल विवाह आदि के माध्यम से संदेशपरक जानकारी साझा की। इस मौके पर अध्यक्षता सरपंच गीता देवी, विशिष्ट अतिथि राजायशपालसिंह, मुख्य अतिथि सीडीईओ एंजीलिका पलात, ब्लॉक अध्यक्ष हरीशंकर देवतरा, उपसरपंच अभिनंदन सिंह, एसीबीईईओ मणिलाल पारगी, कालूराम यादव, सुनीता ताबियार आदि मौजूद रहे। संचालन कमला कटारा ने किया।
नौगामा. केजीबीवी नौगामा में किशोरी मेले का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ सीबीईईओ रामलाल खराड़ी के मुख्य आतिथ्य में और सरपंच नरेश परमार की अध्यक्षता में हुआ। विशिष्ट अतिथि एसीबीईईओ नीरज दोसी थे। शुरूआत में वार्डन स्वीटी रावल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए मेले का उद्देश्य व इससे शिक्षा के क्षेत्र में होने वाले लाभों के बारे बताया। मुख्य अतिथि ने उपस्थित बालिकाओं को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। अतिथियों ने मेले में लगे स्टाल के माध्यम से शिक्षा की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर वीरभद्र सिंह सिसोदिया, विजय जैन, प्रदीप जैन, पवन सोनी उपस्थित थे। आभार रजनी गांधी ने जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो