Video : ऐतिहासिक जीत के बाद कनकमल कटारा से पत्रिका का पहला साक्षात्कार, वागड़ में विकास पर यह बोले नए सांसद

deendayal sharma

Updated: 24 May 2019, 12:01:49 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. भारतीय जनता पार्टी के बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से विजयी प्रत्याशी कनकमल कटारा का कहना है कि पांच साल में केन्द्र में मोदी सरकार ने जिस तरह गरीबों के कल्याण और देश हित में काम किया, उसी का नतीजा है कि भाजपा की झोली में रिकार्ड तोड़ जीत आई है। उनके निर्वाचन क्षेत्र में उनकी प्राथमिकता लोगों की समस्याओं को हल करना और बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना होगी। कटारा ने बताया कि स्थानीय समस्याओं के समाधान पर विशेष फोकस किया जाएगा। ऐतिहासिक जीत का परचम लहराने के बाद गुरुवार को मतगणना स्थल पर ही अपने पहले साक्षात्कार में कटारा ने कहा कि चुनाव नतीजों ने साबित कर दिया है कि लोगों का विकास में भरोसा है और यह काम कोई कर सकता है तो वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है।

इसी भावना के चलते लोगों ने भाजपा को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के विकास की योजनाओं और गरीबों के कल्याण के लिए उठाए कदमों का ही नतीजा है कि भाजपा बहुमत हासिल कर पाई है। उन्होंने कहा पूरे देश में भाजपा की सफलता सबका साथ सबका विकास की मोदी सरकार की नीति को समर्थन का परिचायक है। कटारा ने कहा कि उनका इलाका आदिवासी बहुल और पिछड़ा इलाका है और इस क्षेत्र में लोगों की पानी बिजली की जरूरतों को पूरा करने के साथ रोजगार के साध मुहैया कराना, कुपोषण के खात्मे की दिशा में काम करने का प्रयास करेंगे। आजादी से पूर्व देखे रेल को सपने को पूरा करने के लिए रतलाम डूंगरपुर वाया बांसवाड़ा रेल लाइन का काम फिर शुरू कराने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं।

जानिये हमारे नए सांसद को
विजयी प्रत्याशी कनकमल कटारा 62 वर्ष के हैं। उनका जन्म स्थान डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा तहसील के फलातेड़ गांव में हुआ। उनकी पुत्रवधू अनिता कटारा पूर्व विधायक रह चुकी है। कटारा कृषक परिवार से है। कटारा ने शिक्षा बीए बीएड तक ग्रहण की है। उनके एक पेट्रोल पम्प भी है। 1990 से राजनीाित में सक्रिय हुए है। 1994 में राज्यसभा सांसद व पूर्व में राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned