scriptबांसवाड़ा : तोडफ़ोड़-आगजनी से लाखों का नुकसान, भरपाई की उठी मांग | Banswara : Loss of lakhs due to breaking-arson, demand for compensatio | Patrika News

बांसवाड़ा : तोडफ़ोड़-आगजनी से लाखों का नुकसान, भरपाई की उठी मांग

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 28, 2020 02:20:08 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

चुनाव ड्यूटी पर लगाए वाहनों का मामला : वागड़ मोटर यूनियन के साथ 5 वाहन मालिकों ने लगाई प्रशासन से गुहार
 

बांसवाड़ा : तोडफ़ोड़-आगजनी से लाखों का नुकसान, भरपाई की उठी मांग

बांसवाड़ा : तोडफ़ोड़-आगजनी से लाखों का नुकसान, भरपाई की उठी मांग

बांसवाड़ा. पंचायत चुनाव में उपद्रव के चलते ड्यूटी पर इस्तेमाल चार निजी बसें और एक जीप में आगजनी और तोडफ़ोड़ से हुए नुकसान पर इनके मालिकों ने भरपाई की मांग उठाई है।

इसे लेकर वागड़ मोटर यूनियन के अध्यक्ष रामसिंह चौहान के साथ वाहन मालिकों ने सोमवार को कलक्टर से मिलकर ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि पंचायत चुनाव के लिए 14 जनवरी से 23 जनवरी तक निजी वाहन अधिगृहित किए गए। इनमें से चार मतदान केंद्रों पर बड़े पैमाने पर हुए उपद्रव में 2 बसें फूंक दी गई, वहीं 2 बस और एक जीप क्षतिग्रस्त हुई। इससे वाहन मालिक सड़क पर आ गए हैं। वाहन मालिकों ने बताया कि वैसे भी राजनीकि पार्टियों के आयोजनों और चुनाव ड्यूटी पर वाहन के इस्तेमाल के बाद डीजल का पैसा भी पूरा नहीं दिया जाता। इस पर भी चुनाव में स्टाफ को खाने-पीने का बंदोबस्त तो दूर, उपद्रवी घटनाओं पर जान का खतरा बना रहने से चालक गाड़ी चलाने को तैयार नहीं होते। मुश्किल से उन्हें भेजना पड़ता है, जिसका अलग से खर्चा लगता है।
इस पर लाखों के वाहन बर्बाद होने से इंश्योरेंस कंपनियां भी मामूली राशि ही देती है, जिससे आगे वाहन संचालन मुश्किल हो जाता है। इसके मद्देनजर पंचायत चुनाव में हुए नुकसान पर वाहन मालिकों को निर्वाचन विभाग और सरकार से उचित हर्जाना देने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में बस-जीप मालिक नवीन कलाल, सतीशचंद्र, दलीचंद पुत्र भोगजी नायक, मनीष जैन और करणसिंह उर्फ राजेश शामिल थे।

ऑनलाइन भुगतान की भी बताई दिक्कत, भविष्य पर भी सवाल

मोटर मालिकों ने चुनाव ड्यूटी में लगाए वाहन का भुगतान ऑफलाइन करने की मांग भी की। यूनियन सदस्यों ने बताया कि ज्यादातर मोटर मालिक ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं होने से ऑनलाइन की प्रक्रिया समझ ही नहीं पाते। यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि अगर इस बार नुकसान का संतोषप्रद मुआवजा नहीं मिलता है, तो भविष्य में गाडिय़ां चुनाव ड्यूटी पर देना मुश्किल रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो