scriptबांसवाड़ा : मानगढ़ जंगल में लगी आग | Banswara: Mangarh forest fire | Patrika News

बांसवाड़ा : मानगढ़ जंगल में लगी आग

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 05, 2020 01:35:18 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

ग्रामीणों ने किया बुझाने का प्रयास
 

बांसवाड़ा : मानगढ़ जंगल में लगी आग

बांसवाड़ा : मानगढ़ जंगल में लगी आग

आनंदपुरी. आनंदपुरी मानगढ़ धाम के जंगलों में वे आमलिया अंबादरा के पोठिवाड़ा के जंगलों में अचानक आग लग गई। वन कर्मियों और ग्रमीणों की मदद से काफी आग बुझाने के प्रयास किया गया। लेकिन काबू नहीं पाया जा सका। आग से सागवान के पेड़ जल कर राख हो गए। वनपाल यशपाल सिंह चौहान,
वनरक्षक लाल सिंह, दिनेश और समिति अध्यक्ष नाथा व शांतिलाल पारगी, बापूलाल, नागेंद्र, वीरेंद्र आदि ग्रामीण व युवाओं आग पूर काबू पाने का प्रयास किया।
बामनपाड़ा, बोरदा के जंगल में आग लगी
वन्यजीवों के जलने की आशंका
घाटोलञ्च पत्रिका. उपखण्ड के बामनपाड़ा एवं बोरदा ग्राम पंचायत के जंगल में शनिवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई । आग की तेज लपटें देख जंगल के आसपास की बस्ती के लोग दशहत में आ गए। जानकारी के अनुसार जंगल के दो अलग अलग इलाके में आग लगने से सैकड़ों पेड पौधों को नुकसान हुआ । वनक्षेत्र में आग की खबर के बाद मौके पर वन विभाग कि टीम एवं पुलिस जवान भी पहुंचे । हालांकि स्थानीय ग्रामीणों ने आग पर काबू करने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन बड़े हिस्से में आग होने से एवं ग्रीष्मऋ तु के चलते पत्ते नीचे गिरने से आग तेज गति पकड़ती गई। सूचना के बाद मौके पर दमकल भी पहुंची लेकिन जंगल के अंदर जाने के लिए रास्ता नहीं होने से ग्रामीणों को ही कड़ी मेहनत करनी पडी । कुछ हिस्सों में फ ायर ब्रिगेड की मदद से भी आग पर काबू पाया गया । जंगल में आग के चलते कई जंगली जानवरों के जलने की आंशका जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो