scriptमहिलाओं के त्याग से समाज बनेगा सक्षम | banswara news | Patrika News

महिलाओं के त्याग से समाज बनेगा सक्षम

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 26, 2022 09:35:44 pm

बांसवाड़ा. बेणेश्वर धाम के संत अच्युतानंद महाराज ने कहा कि महिलाओं का तप, त्याग और समर्पण समाज की उन्नति का प्रेरक है। जिस समाज और परिवार में महिलाओं का सम्मान होता है, वहां खुशहाली व समृद्धि रहती है।

महिलाओं के त्याग से समाज बनेगा सक्षम

महिलाओं के त्याग से समाज बनेगा सक्षम

उन्होंने यह उद्गार रविवार को बोरवट नई आबादी में आयोजित धर्मसभा में व्यक्त किए। वाल्मीकि समाज की महिलाओं ने धर्मराज व्रत का उद्यापन कर महाराज का आशीर्वाद लिया। जयंती साद ने बताया कि कार्यक्रम में विश्व हिन्दू परिषद के धर्माचार्य प्रमुख डाॅ. विकास भट्ट, हरि मन्दिर बालावाड़ा के महंत रामलाल का भी सानिध्य प्राप्त हुआ। वाल्मीकि समाज से नटवर भाई, प्रभु भाई, विटला भाई एवं साद समाज से जयंती भाई, प्रेमचंद भाई, रूपचंद भाई, हीरालाल, सरपंच यशपाल कटारा ने स्वागत किया। मावजी महाराज के भजन व आरती कचरा भाई पाडिकला के नेतृत्व में प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में विनोद पानेरी द्वारा संपादित पुस्तक बातें बुजुर्गो की के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की गई। इस अवसर पर कार्यक्रम में बोरवट के करेंग, लालजी, खोमा, कचरू लक्ष्मण, रामा, गौतम, रूपा, नटवर, प्रभु, जगजी, बाबू लाल, मणिलाल, धूलजी गोपाल, मनोहर, कमजी, गेबा, राहुल, गटु, प्रकाश, रमेश आदि कार्यकर्ताओ ने सहयोग दिया एवं आस पास के गांवों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।
वाल्मीकि समाज की प्रतिभाओं का सम्मान

इधर, बांसवाड़ा में वाल्मीकि समाज सेवा संस्थान एवं वाल्मीकि युवा महासंगठन की ओर से प्रथम जिला स्तरीय प्रतिभावान सम्मान समारोह रविवार को अंबेडकर भवन में आयोजित किया गया। इसमें समाज के मेधावी विद्यार्थियों व राजकीय सेवा में चयनित प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।आरंभ में समाज के आराध्य महर्षि वाल्मीकि भगवान एवं बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित किया गया। अध्यक्षता नारायणलाल सोलंकी ने की। मुख्य अतिथि नानु महाराज आनन्दपुरी रहे। इस अवसर पर वर्ष 2021-22 में कक्षा 10वीं, 12वी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बालक-बालिकाओं का सम्मान किया गया। साथ ही रीट लेवल प्रथम में समाज के 3 चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान किया। वागड़ अंचल में वाल्मीकि समाज से पहली बार आईआईटी कानपुर में चयन पर अशेष पुत्र विनोद व नीट में चयन पर ओमराज पुत्र मांगीलाल जादु का सम्मान किया। खेलकूद प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर बॉडी बिल्डिंग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 5 खिलाड़ियों, हीरो कप में प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नवाजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो