scriptBanswara news | बांसवाड़ा में नगर भ्रमण को निकले भगवान जगन्नाथ | Patrika News

बांसवाड़ा में नगर भ्रमण को निकले भगवान जगन्नाथ

बांसवाड़ा. बांसवाड़ा में आजाद चौक के समीप जगदीश मंदिर से शुकवार शाम को धूमधाम से भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकली गई। इसमें बड़ी संख्या में भक्त सम्मिलित हुए। भजनों की स्वर लहरियों के बीच रथयात्रा विभिन्न रास्तों से होकर निज मंदिर पहुंची। रथयात्रा का मार्ग में जगह-जगह स्वागत किया गया।

बांसवाड़ा

Published: July 01, 2022 10:18:58 pm

प्रतिवर्ष की भांति नेमा बोर्ड एवं जगदीश मंडल के संयुक्त तत्वाधान में जगदीश मंदिर से जगन्नाथ रथयात्रा निकाली गई। भगवान जगन्नाथ, सुभद्रा और बलभद्र की यात्रा आजाद चौक, सदर बाजार, पीपली चौक, श्रीराम बाजार, महालक्ष्मी चौक, वरारवाड़ा, धनावाव होते हुए निज मंदिर पहुंची। इसमें राधावल्लभ भक्त मंडल के विनोद जोशी व दल ने भजनों की स्वर लहरियों से वातावरण को धर्ममय बना दिया। यात्रा का जगह-जगह पर श्रद्धालुओं ने पुष्पवृष्टि कर स्वागत किया। रथयात्रा के पुन: जगदीश मंदिर पहुंचने के बाद महाआरती की गई, जिसका लाभ विशाल दोसी ने लिया।
बांसवाड़ा में नगर भ्रमण को निकले भगवान जगन्नाथ
बांसवाड़ा में नगर भ्रमण को निकले भगवान जगन्नाथ
पांच दशक से निकल रही यात्राबांसवाड़ा में जगन्नाथ रथ यात्रा नेमा समाज की ओर से पांच दशक से निकाली जा रही है। पहली यात्रा सेवालाल सेठ इंदौर की ओर से निकाली गई। उनके परिवार के इंदौर चले जाने के बाद रथयात्रा का जिम्मा जगदीश मंडल निर्वहन कर रहा है। इस बार नेमा रॉयल ने भी सहयोग दिया। शुक्रवार को निकाली रथयात्रा में सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी, पूर्व राज्यमंत्री भवानी जोशी, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंदसिंह राव, जगदीश मंडल अध्यक्ष महेंद्र सराफ, सचिव संदीप शाह, कोषाध्यक्ष भगवतीलाल शाह, सुनील दोसी, प्रवीण वसानिया, नेम रॉयल अध्यक्ष डॉ. राजेश वसानिया, सचिव जिम्मी सराफ, महंत आशीषानंद महाराज सहित नेमा समाजजन और बड़ी संख्या में महिलाएं भी सम्मिलित हुईं।
तलवाड़ा. सदर बाजार में स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर में भामाशाह स्वर्गीय महेश त्रिवेदी व सुरेशचंद्र त्रिवेदी के परिवारों के द्वारा सवा तीन किलो चांदी के आकर्षण व बहुत ही सुंदर बालमुकुंद की प्रतिमा भेंट की गई। जो श्रीगणेश भवन में पंडित रोहित पण्ड्या व कपिल त्रिवेदी के आचार्यत्व में त्रिवेदी परिवार के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ महापूजा व महाआरती के उपरांत गाजे बाजे के साथ चांदी की गनकुटी में विराजित कर बालमुरलीकृष्ण के जयकारे लगाते हुए तलवाड़ा बस स्टैंड से सूरजपोल, ब्राह्मण मोहल्ले से सदर बाजार होते हुए लक्ष्मीनारायण मंदिर पहुंची।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

गालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जानें BJP में कब शुरू होगी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की प्रक्रियावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.