scriptजले व खराब ट्रांसफार्मर तुरंत बदलने की नई पहल | Banswara news | Patrika News

जले व खराब ट्रांसफार्मर तुरंत बदलने की नई पहल

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 27, 2022 05:09:39 pm

बांसवाड़ा. जिले में जले व खराब ट्रांसफार्मरों को तुरंत बदलने एवं उपभोक्ता की शिकायतों के निस्तारण के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम ने नई पहल करते हुए 24 घंटे सेवाएं देने वाले एक मोबाइल नम्बर जारी किया हैं। उपभोक्ता 9414046708 नम्बर पर सूचना दे सकेंगे और तत्काल कार्रवाई शुरू कराई जाएगी।

जले व खराब ट्रांसफार्मर तुरंत बदलने की नई पहल

जले व खराब ट्रांसफार्मर तुरंत बदलने की नई पहल

डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एनएस निर्वाण ने बताया कि ट्रांसफार्मर के जलने की सूचना डिस्कॉम कार्यालय या संबंधित अधिकारी तक देरी से पहुंचती है। इससे ट्रांसफार्मरों की व्यवस्था करने व बदलने में अधिक समय लग रहा है। उन्होंने बांसवाड़ा यात्रा के दौरान अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ समस्या के निराकरण के लिए निर्देश दिए। इसमें निगम के आईटी विंग के माध्यम से एक मोबाइल नम्बर शुरू किया है। इस पर सिर्फ ट्रांसफार्मर जलने की शिकायतें दर्ज की जाएगी। संबंधित अधिकारी को इसकी सूचना दी जाएगी एवं ट्रांसफार्मर बदलने की कार्रवाई को ट्रैक किया जाएगा। निर्वाण ने लम्बित कनेक्शन की जानकारी लेते हुए कृषि कनेक्शन वरीयता अनुसार प्राथमिकता से जारी करने एवं कोई भी घरेलू कनेक्शन लम्बित ना रखने, राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को तय शेड्यूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।
इधर, अधीक्षण अभियन्ता आईआर मीणा ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने की सूचना प्रत्येक सब-डिवीजन पर एवं सेन्ट्रल काल सेन्टर स्थित हेल्प- डेस्क पर भी इन्द्राज की जाएगी। सभी कनिष्ठ अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि ट्रांसफार्मर जलने की सूचना अनिवार्य रूप से सब-डिवीजन हेल्प डेस्क पर इन्द्राज कराएं एवं ट्रांसफार्मर बदलने की कार्रवाई प्राथमिकता से कराएं, जिससे उपभोक्ताओं को राहत मिल सके। इससे किसानों को फसली सीजन में विशेष लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो