बांसवाड़ा : अमृतं जलम् अभियान में रायणी तालाब और बावड़ी पर श्रमदान में महिलाओं ने दिखाया उत्साह

deendayal sharma

Publish: Jun, 23 2019 12:32:05 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा/डडूका. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को जिले के खेरन का पारड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र के प्राचीन रायणी तालाब व बावड़ी पर क्षेत्रवासियों ने श्रमदान किया। अभियान में बड़ी संख्या में महिलाओं की सहभागिता देखते ही बनी।

प्राकृतिक जल स्त्रोतों के संरक्षण-संवद्र्धन के उद्देश्य से यहां ग्राम पंचायत की टीम व क्षेत्र के सभी सामाजों की महिलाओं ने सुबह 9 बजे से अभियान में श्रमदान कर अपने सहयोग रूपी आहुति दी। सरपंच रेखादेवी के साथ यहां करीब 130 महिलाएं बावड़ी और तालाब पेटे में सफाई के लिए जुटीं और यहां उगी जंगली झाडिय़ों, कचरे को हटाया।

बांसवाड़ा : 14 दिन पहले ब्याही युवती पीहर से अचानक लापता, फिर कुएं में मिला शव

कार्यक्रम में आदिवासी, पाटीदार, ब्राह्मण, जोगी, सुथार, बुनकर, यादव समेत सभी समाजों के लोगों ने सहभागिता की। इस मौके पर सरपंच रेखादेवी ने पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान की सराहना कर कहा कि इस कदम से पुराने जल स्त्रोतों को बचाने में मदद मिलेगी। उन्होंने अभियान को लगातार चलाने पर जोर दिया और लोगों से अधिकाधिक संख्या में सफाई के लिए श्रमदान करने की अपील की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned