बांसवाड़ा : निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्री की सीख, मतभेद भुलाकर बोर्ड बनाने को दें प्राथमिकता

बांसवाड़ा : निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्री की सीख, मतभेद भुलाकर बोर्ड बनाने को दें प्राथमिकता
बांसवाड़ा : निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्री की सीख, मतभेद भुलाकर बोर्ड बनाने को दें प्राथमिकता

deendayal sharma | Updated: 11 Oct 2019, 09:18:51 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा नगर निकाय के चुनाव को लेकर भले ही निर्वाचन आयोग की ओर से तिथि घोषित नहीं हुई हैं, लेकिन कांग्रेस में सरगर्मी शुरू हो गई है। इसके मद्देनजर जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने सर्किट हाउस में पार्षदों, पूर्व पार्षदों और शहर के प्रमुख कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

बांसवाड़ा. नगर निकाय के चुनाव को लेकर भले ही निर्वाचन आयोग की ओर से तिथि घोषित नहीं हुई हैं, लेकिन कांग्रेस में सरगर्मी शुरू हो गई है। इसके मद्देनजर जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने सर्किट हाउस में पार्षदों, पूर्व पार्षदों और शहर के प्रमुख कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में राज्यमंत्री बामनिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में शहरी क्षेत्र में भाजपा आगे रही। कांग्रेस को कुछ ही वार्डों में बढ़त मिली थी, लेकिन उसे भूलकर पूरी ताकत के साथ चुनाव में जुटना है। आपसी मतभेद भूलकर पार्टी के लिए बड़ा मन रखें। हमारी प्राथमिकता बोर्ड बनाने की रखनी होगी। वार्डवार होगा सर्वे बैठक में चुनाव की आरंभिक तैयारियों को लेकर निर्णय किया कि शहर में अब 45 से बढ़कर 60 वार्ड हो गए हैं। एसे में वार्डवार सर्वे किया जाएगा, जिसमें वार्ड की समस्या के साथ ही कार्यों की आवश्यकताओं को सूचीबद्ध किया जाएगा। इसमें सड़क, नाली निर्माण सहित अन्य कार्य भी सम्मिलित होंगे। इस दौरान पूर्व पार्षद मुकेश जोशी ने वार्डवार सर्वे कराने की बात कही। जिस पर राज्यमंत्री के निर्देश पर सात प्रमुख पदाधिकारियों की समिति बनाई गई जो वार्डवार सर्वे के अतिरिक्त एसे व्यक्तियों का भी चयन करेगी, जो पार्टी में सक्रिय नहीं है और समर्थक है। साथ ही नए बढ़े वार्डों में जीत दर्ज करने वाले चेहरों पर भी निगाह रखी जाएगी। इस दौरान प्रदेश सचिव जैनेन्द्र त्रिवेदी, पूर्व सभापति राजेश टेलर आदि ने भी विचार व्यक्त किए। यह बताई समस्याएं बैठक के दौरान कुछ पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने अपने क्षेत्र की समस्याएं भी बताई। पूर्व उपसभापति अमजद हुसैन ने सीआईडी कार्यालय से मदार कॉलोनी मस्जिद तक सड़क निर्माण, धर्मेंद्र तेली ने मोक्षधाम के समीप महिला स्नानागार निर्माण, सुरेश कलाल ने हाउसिंग बोर्ड में पीएचसी के नए भवन, आबिद हुसैन और नाजिर मंसूरी ने मुस्लिम कॉलोनी क्षेत्र में खाली पड़े पुलिस क्वार्टर में डिस्पेंसरी का संचालन करने की मांग की। यह रहे मौजूद बैठक में कृष्णपालसिंह सिसोदिया, मो. सिद्दीक बेलिम, ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी, पार्षद आशीष मेहता, अब्दुल वहीद चौहान, देवबाला राठौड़, केसर कुंवर सिसोदिया, जाहिद अहमद सिंधी, धनेश्वर यादव, कैलाश डामोर, संजय जैन, रीतेश नानी, अतीत गरासिया, नटवर तेली, नवाब फौजदार आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned