scriptबांसवाड़ा : शिव की आराधना संग स्वर्णिम भारत की शपथ | Banswara: Oath of Golden India with worship of Shiva | Patrika News

बांसवाड़ा : शिव की आराधना संग स्वर्णिम भारत की शपथ

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 22, 2020 12:07:54 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

राजस्थान पत्रिका अभियान : महाशिवरात्रि के मौके पर जिले भर के शिव मंदिरों में ग्रामीणों ने ली स्वच्छता अभियान की शपथ

बांसवाड़ा : शिव की आराधना संग स्वर्णिम भारत की शपथ

बांसवाड़ा : शिव की आराधना संग स्वर्णिम भारत की शपथ

अरथूना. महाशिवरात्रि के पर्व पर अरथूना के प्राचीन शिव मंदिर में राजस्थान पत्रिका के द्वारा चलाए अभियान का असर देखने को मिला। इ स दौरान स्वच्छता के साथ ही श्रद्धालुओं ने शपथ ली।
खोडऩ. ग्रामीण युवा मण्डल के तत्वधान में स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शपथ के साथ ही स्वच्छता का संकल्प लिया। ग्रामीण युवाओं ने शिवालय दर्शन के साथ ही साफ सफाई कर कर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान पत्रिका अभियान की सराहना की।
घाटोल. ड़ोकीपाड़ा मिया का पाड़ला पंचमुखी महादेव मंदिर परिसर में दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी। सचिव गटुलाल निनामा ने बताया कि दिनभर वागड़ के कलाकारों ने स्वच्छता को लेकर रंगारंग प्रस्तुतिया दी। पत्रिका अभियान के तहत शपथ ली। समारोह में विधायक हरेन्द्र निनामा, मण्ड़ल अध्यक्ष लोंकेन्द्रसिंह, बंशीलाल ड़ामोर, गटुलाल निनामा, मंजुदेवी, रमणलाल, धनजी निनामा,धनपाल खराड़ी, मोतीलाल ड़ामोर सहित ग्रामीण एवं भक्त मौजूद रहे।
बागीदौरा. स्वर्णिम भारत अभियान कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बागीदौरा के निकट ईटेश्वर महादेव मंदिर में वैष्णव समाज के अध्यक्ष हुकमराज पाटीदार, सचिव कांतिलाल शर्मा, वयोवृद्व जयशंकर जोशी सहित कई श्रद्वालुओ ने परिसर की साफ सफाई करते हुए स्वच्छता की शपथ दिलाई।
नौगामा. स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शुक्रवार को कस्बे के शिव मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि पर श्रद्वालुओ द्वारा साफ सफाई की गई। इस अवसर पर वैष्णव समाज के सैकडो श्रद्वालुओ ने अपने गांव को स्वच्छ एवं प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प लिया।
पालोदा. निखार कंगन की ओर से पत्रिका अभियान से प्रेरित होकर कपड़े की थैलियां बांटी गई। सोमेश्वर महादेव मंदिर व भोलेनाथ धूणी लसाड़ा पर प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व स्वच्छता की शपथ ली गई। भामाशाह के रूप में निखार कंगन स्टोर की नीता त्रिवेदी ने 100 कपड़े की थैलियां वितरित की। इस अवसर पर सरपंच शंकरलाल खराड़ी, उपसरपंच राजेंद्र पंचाल, मोगजी पाटीदार, देवेन्द्र त्रिवेदी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
डडूका. गमरेश्वर शिव मंदिर परिसर में स्वर्णिम भारत अभियान के तहत महाशिवरात्रि पर शिव भक्तों ने प्लास्टिक से बने उत्पादों का उपयोग नही करने एंव अन्य किसी को नही करने देने व मंदिर परिसर व गांव को स्वच्छ बनाने को लेकर सर्व समाज के लोगों ने शपथ ली। वासुदेव मेहता, सरपंच रेखा देवी ने सभी को जागरूक करने संबोधित किया। इस मौके पर दिलीप मेहता,आचार्य हितेश मेहता,भूरालाल प्रजापत,चन्द्रसेन रावल सहित ग्रामीण मौजूद रहे।
चिडिय़ावासा. महाशिवरात्रि के मौके पर मां उमा निराश्रित बालिकाओं केे साथ ग्रामीणों ने पत्रिका अभियान के तहत स्वच्छता की शपथ ली और साफ सफाई की। इस दौरान आश्रम के संचालक नरोत्तम पण्ड्या, सरपंच रमेश भगोरा, समाजसेवी महेंद्र कुमार पटेल, अमरेंग पटेल, नागेंद्र सिंह, वालेंग पटेल, योगेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो